IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

चियोग में आयोजित 29वीं राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में अनिरुद्ध सिंह ने कहा- शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए हिमाचल सरकार प्रतिबद्ध

एप्पल न्यूज, शिमला

प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत फागू के समीप चियोग में आयोजित राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की ।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी प्रकार की खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है जिसमे शूटिंग खेल भी शामिल है । उन्होंने कहा कि प्रदेश का ऊपरी क्षेत्र का वातावरण शूटिंग खेल के लिए अनुकूल है। 

उन्होंने राष्ट्रीय शूटिंग संघ एवं राज्य शूटिंग संघ के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी के प्रयासों से हिमाचल में भी राइफल एवं पिस्टल खेल के माध्यम से शूटिंग को बढ़ावा मिला है।  

उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को भी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज के इस दौर में बच्चों को नशे एवं अन्य मादक पदार्थों के सेवन से रोकने के लिए खेलकूद एक माध्यम हैं जिससे बच्चों को नशे से दूर रखा जा सके।

उन्होंने कहा कि 29 वी राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता 13 जून से 17 जून तक यहां आयोजित की जा रही है जिसमें हिमाचल सहित पंजाब व हरियाणा राज्य के लगभग 900 से अधिक पुरुष एवं महिला शूटर भाग ले रहे हैं। 

उन्होंने कहा की इस शूटिंग प्रतियोगिता में 15 से 75 साल तक के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं जिन्हें 04 श्रेणियां में बांटा गया है।

उन्होंने कहा कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 10 मीटर, 25 मीटर, 50 मीटर एवं एयर राइफल ट्रैप शूटिंग का आयोजन किया जा रहा है जिसमें से 10 मीटर शूटिंग प्रतियोगिता इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कंपलेक्स शिमला में जारी है जिसमें 500 से अधिक महिला पुरुष प्रतियोगी भाग ले रहे हैं ।

विधानसभा क्षेत्र के विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि फागू से चियोग-धरेच बाईपास के निर्माण के लिए 15 करोड़ की डीपीआर तैयार कर स्वीकृति हेतु भेजी गई है जिसकी अन्य सभी औपचारिकताएं भी पूर्ण की जा रही है।

शीघ्र ही बाईपास सड़क का निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चियोग स्कूल के नए भवन निर्माण भी शीघ्र किया जाएगा जिसके निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं पूर्ण की जा रही है ।

उन्होंने कहा कि शिमला के ऊपरी क्षेत्र में शूटिंग रेंज स्थापित करने के लिए नए स्टेडियम के निर्माण के लिए जमीन की तलाश की जा रही है स्टेडियम के लिए जमीन प्राप्त होने के उपरांत शीघ्र डीपीआर तैयार कर स्वीकृति हेतु भेजी जाएगी।

इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।  मुख्य अतिथि ने स्कूली बच्चों को संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर पांच-पांच हजार रुपये की राशि तथा उपस्थित समस्त महिला मंडलों को पांच- पांच हजार की राशि एवं राज्य शूटिंग संघ को प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए 25 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर एचपी युवा कांग्रेस अध्यक्ष संजय भारद्वाज, नगर निगम पार्षद नरेंद्र ठाकुर,। राष्ट्रीय शूटिंग संघ के महासचिव ईश्वर रोहाल, जिला परिषद सदस्य राजेश कंवर,बीडीसी सदस्य बलविंदर एवं नरेश कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत चियाेग दिनेश जागटा, हिमाचल प्रदेश शूंटिंग संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूरत सिंह ठाकुर उपाध्यक्ष राजेश परमार, गुरबचन राणा, विजय ठाकुर, विक्रांत ठाकुर, कार्यकारिणी सदस्य बलदेव ठाकुर सहित 20 से अधिक अन्य सदस्य, कोच, ददास, दहला, टीयाली, धरेज तथा सतोग पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि व महिला मंडल के सदस्य तथा बड़ी संख्या में आसपास की पंचायत के स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।  

Share from A4appleNews:

Next Post

पराशर के सरना हुली मेले में तीन स्वयं सहायता समूहों ने लगाए पाइन नीडल प्रोडक्ट्स के स्टॉल

Sun Jun 16 , 2024
एप्पल न्यूज, मंडी  पर्यटन स्थल पराशर में आयोजित सरना हुली मेले में जाइका वानिकी परियोजना से जुड़े स्वयं सहायता समूहों के पाइन नीडल प्रोडक्ट्स आकर्षण का केंद्र बना। तीन दिवसीय इस मेले में पारंपरिक एवं आर्गेनिक उत्पादों की बिक्री के लिए तीन स्वयं सहायता समूहों ने स्टाल लगाए। जिसमें पत्तल, […]

You May Like

Breaking News