IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अनुराग ठाकुर ने अंब अंदौरा से अयोध्या जाने वाली “आस्था स्पेशल ट्रेन” को दिखाई हरी झंडी-

500 वर्षों की साधना प्रतीक्षा के बाद बने राम मंदिर का दर्शन करना सौभाग्य की बात: अनुराग ठाकुर

भाग्यशाली है हमारी पीढ़ी जिसने राममंदिर आंदोलन और अयोध्या में दिव्य भव्य राममंदिर बनते देखा:  अनुराग ठाकुर

*देवभूमि हिमाचल से सैकड़ों श्रद्धालु आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या की ओर रवाना*

एप्पल न्यूज, ऊना

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज अपने संसदीय क्षेत्र ‘हमीरपुर लोकसभा’ के ऊना जिले में स्थित अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन से अयोध्या धाम जंक्शन के लिए चलाई गई विशेष ‘आस्था स्पेशल’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन पर आयोजित इस कार्यक्रम में भक्तों और गणमान्य लोगों की भीड़ देखी गई, जो आस्था और भक्ति की सामूहिक यात्रा का प्रतीक है।

उक्त कार्यक्रम व स्पेशल ट्रेन की जानकारी देते हुए अनुराग ठाकुर ने बताया, “देवभूमि हिमाचल से रामभक्त अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकें इसके लिए आज अपने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अंब-अन्दौरा रेलवे स्टेशन से सैकड़ों रामभक्तों से भरी आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या धाम की ओर गतिमान करने का सौभाग्य मिला।

देवभूमि के लिए यह ऐतिहासिक अवसर है, और इस शुभ दिन पर हिमाचल प्रदेश को इतनी बड़ी सुविधा देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी का हृदय तल से आभारी हूँ। भारतीय रेलवे की आस्था विशेष ट्रेनों ने अयोध्या की पवित्र तीर्थयात्रा का मार्ग प्रशस्त किया है”

अनुराग ठाकुर ने “आज, जब हम देवभूमि हिमाचल के अंब से से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन का उद्घाटन कर रहे हैं, हम एक आध्यात्मिक महत्व की यात्रा पर निकल रहे हैं।

500 वर्षों की साधना-प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में बने भव्य-दिव्य राम मंदिर को देखने के लिए दुनिया भर से रामभक्तों का ताँता लगा है।

राम लला के दर्शन के लिए लोगों में अपार उत्साह है, हर कोई अयोध्या धाम जाकर प्रभु श्रीराम के बाल रूप को नैनों में बसाने के लिए आतुर है।

इस विशेष मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने श्री राम मंदिर आंदोलन के विभिन्न पहलुओं को भावुकता के साथ स्थानीय लोगों संग साझा कर बलिदानियों को नमन किया।

ठाकुर ने कहा, “हमारी पीढ़ी बेहद सौभाग्यशाली है कि हमने अपने जीते जी श्री रामलला को अपने भव्य मंदिर में विराजमान होते देखा है और आज विशेष ट्रेन द्वारा उनके दिव्य दर्शन करने हेतु अयोध्या धाम जा रहे हैं।”

अनुराग ठाकुर ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व किए गए 11 दिनों के पवित्र अनुष्ठान को याद करते हुए बताया की कैसे प्रधानमंत्री जी ने पूरे भारत में देश हित के कार्यों को करते हुए श्री राम से जुड़े व अन्य धार्मिक तीर्थों पर अनुष्ठान किए। उन्होंने कहा, “यह कोई तपस्वी ही कर सकता था जो हमारे प्रधानमंत्री जी ने किया। 

रामभक्त जब श्री रामलला के दर्शन करेंगे और उसकी तस्वीरें साझा करेंगे तो यह आने वाली पीढ़ियों के लिए पावन स्मृति के रूप में कार्य करेगा। आपके फोटो देखकर मुझे भी लगेगा कि आपके माध्यम से मैंने भी प्रभु श्री राम के दर्शन कर लिए हैं।”

स्थानीय लोगों ने इस विशेष ट्रेन के लिए अपने स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर का आभार जताया और जनकल्याण के लिए किए जा रहे उनके विशेष कार्यों को सराहा।

Share from A4appleNews:

Next Post

'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम में बोले विक्रमादित्य सिंह- आनी को फिर से नगर पंचायत बनाने का किया जाएगा प्रयास

Mon Feb 5 , 2024
लोगों की समस्याओं का घर द्वार समाधान सुनिश्चित कर रही सरकार- विक्रमादित्य सिंह अरसू में विश्राम गृह का किया जाएगा विस्तार शिकायतों पर 15 दिन के भीतर देनी होगी रिपोर्ट एप्पल न्यूज, कुल्लू कुल्लू जिले की आनी विधानसभा क्षेत्र के निरमण्ड उपमंडल के अरसू में आज सरकार गांव के द्वार […]

You May Like