IMG-20240928-WA0004
IMG-20240928-WA0004
previous arrow
next arrow

आनी के दलाश का तीन दिवसीय “वश्ता मेला” आज से

IMG-20240928-WA0003
IMG_20241012_102135
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज, सीआर शर्मा आनी

आनी खंड के अंतर्गत नम्होंग पंचायत के वश्ता का प्राचीन वश्ता  मेला इस वर्ष 3 जून से 5 जून तक स्थानीय आराध्य देवता  देवता देहुरी नाग. कुईकण्डा नाग तथा कुलक्षेत्र महादेव के सानिध्य में बड़ी  धूमधाम से मनाया जा रहा है।

मेला कमेटी अध्यक्ष दिनेश ठाकुर ने बताया कि 3 जून को देव आगमन के साथ ही वश्ता मेले का शुभारंभ होगा। जबकि मेले का विधिवत शुभारंभ 3 जून को नम्होंग पंचायत की प्रधान उर्मिला देवी व उनके  समस्त पंचायत  पदाधिकारी व सदस्य बतौर मुख्यातिथि के रूप में करेंगे।

मेले के शुभारंभ पर राजकीय जमा दो विद्यालय नम्होंग के स्कूली बच्चों और महिला  मंडल द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जायेंगे ।  बता दें कि वश्ता मेला. आनी क्षेत्र के महान समाजसेवी . दिग्गज नेता स्व. प्रदीप परमार की स्मृति में मनाया जाता है।

दिनेश ठाकुर ने बताया की 4 जून को दिन के मेले में उप प्रधान जाबन् और बुच्छेर मुख्यातिथि रहेंगे। दिन के मेले में आर्यवर्त पब्लिक स्कूल दलाश. राजकीय जमा दो विद्यालय नम्होंग व राजकीय माध्यमिक पाठशाला गराहणा  के स्कूली बच्चों तथा महिला मंडल द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति से मेले में आए लोगों का भरपूर मनोरंजन किया जायेगा।

जबकि मेले की 4 जून को मेले की सांस्कृतिक संध्या में इस बार प्रदेश के स्टार पहाड़ी गायक सुरेश शर्मा अपनी एलबम के मशहूर पहाड़ी गानों की प्रस्तुति से धमाल मचाएंगे। उनके साथ नृत्य में विरासत डांस ग्रुप  कार्यक्रम को   चार चाँद  लगाएंगे।

संध्या में सिरीगढ स्पोर्ट्स क्लब दलाश के  पदाधिकारी मुख्यातिथि होंगे. जबकि समाजसेवी एडवोकेट लगनेश वर्मा बतौर विशेष अतिथि शामिल होंगे।

मेले में मंच का संचालन एंकर ललित शर्मा करेंगे. जबकि संगीत  सहगल साऊंड का और बैंड.  व्रम्हास्त्र बैंड सगेत का रहेगा। मेले का समापन 5 जून को होगा। समापन अवसर पर आनी के विधायक लोकेंद्र कुमार मुख्यातिथि होंगे. जबकि उनके साथ पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अमर ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे।

अंतिम दिन के मेले में चोला कलगी नृत्य सहित  विभिन्न  महिला मंडलों की विशाल नाटी होगी। जबकि राजकीय जमा दो स्कूल दलाश और प्राथमिक पाठशाला दलाश के स्कूली बच्चे भी अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति से समा बाँधेंगे।

मेला कमेटी अध्यक्ष दिनेश ठाकुर ने बताया कि मेले के सफल आयोजन के लिए मेला कमेटी ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।

मेले के प्रबंधों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को कमेटी की आयोजित बैठक में कमेटी के उपाध्यक्ष राकेश बाली. राम कृष्ण ठाकुर. महासचिव  संदीप परमार. नवीन वर्मा. संदीप गिल. तथा कोषाध्यक्ष योगेश परमार व चंद्रकांत सहित अन्य कई सदस्य मौजूद रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

400 तो दूर भाजपा 200 पार भी नही कर पाएगी, सिर्फ भय पैदा करने का नाकाम प्रयास- प्रतिभा सिंह

Mon Jun 3 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मण्डी संसदीय क्षेत्र से निवर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा है कि लोकसभा के चुनाव परिणाम एग्जिट पोल के विपरीत आएंगे और देश मे इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के चारों लोकसभा व छह विधानसभा चुनाव परिणाम भी […]

You May Like

Breaking News