कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट 24 से 27फरवरी तक

एप्पल न्यूज़, शिमला

राज्य पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी दी है कि संचार एवं तकनीकी सेवा निदेशालय में कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट24 से 27 फरवरी, 2020 तक निर्धारित किए गए हैं। यह परीक्षा शिमला के निगम विहार में आईजी पुलिस के कार्यालय में प्रातः 9 बजे आरंभ होगी। इस संदर्भ में श्रेणीवार मेरिट सूची प्रदेश पुलिस विभाग की वैबसाईट पर अपलोड की गई है।

उन्होंने कहा कि पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए पात्र उम्मीदवारों को प्रमाण-पत्रों, दस्तावेजों, डिप्लोमा आदि की मूल प्रतियों के साथ भर्ती बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है। उन्हें अपने आवेदन के साथ इन दस्तावेजों की स्वयं सत्यापित फोटोकाॅपी भी साथ लानी होगी।

प्रवक्ता ने कहा कि सामान्य श्रेणी (अनारक्षित) के क्रम संख्या 1 से 50 के लिए पर्सनेलिटी परीक्षा 24फरवरी को आयोजित की जाएगी। इसी श्रेणी के51 से 81, सामान्य (वार्ड आॅफ फ्रीडम फाईटर) के1 व 2, सामान्य खिलाड़ी 1 व 2, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 1 से 11 और अनुसूचित जाति/अनारक्षित के क्रम संख्या 1 से 4 के उम्मीदवारांे के लिए परीक्षा 25 फरवरी को होगी।

इसी प्रकार अनुसूचित जाति/अनारक्षित के क्रम संख्या 5 से 36, अनुसूचित जाति/आईआरडीपी के1 से 6, अनुसूचित जनजाति/अनारक्षित के 1 से 9और अनुसूचित जनजाति/आईआरडीपी के क्रम संख्या 1 व 2 के लिए 26 फरवरी को परीक्षा होगी।

अन्य पिछड़ा वर्ग/अनारक्षित के क्रम संख्या 1 से30 और अन्य पिछड़ा जाति/आईआरडीपी के क्रम संख्या 1 के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी को किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

17 फरवरी को 33वां दीक्षांत समारोह मनाएगा इग्नू

Sun Feb 16 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश के दूर दराज के क्षेत्रों तक उच्च शिक्षा पहुंचाने के लिए काम कर रहा इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) अब अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए मुफ्त में बैचलर और सर्टिफिकेट कोर्स करवा रहा है। इग्नू क्षेत्रीय कार्यालय शिमला के निदेशक जोगिंदर कुमार यादव ने […]