IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पांवटा साहिब में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर दिखा वाहनों का हुजूम, बाजारों में उड़ी सोशल डिशटेनसिंग की धज्जिया

एप्पल न्यूज़, पांवटा साहिब (डॉ प्रखर गुप्ता)

कही सरकार द्वारा वैश्विक महामारी कोविद- 19 के दौरान दी जा रही ढील लोगो की जान पर ना पड़ जाये भारी, यह हम इसलिए कह रहे है क्यूंकि पांवटा साहिब में सरकार के द्वारा दुकान खोलने के आदेशो के बाद बाजारों व सडको पर लॉकडाउन व सोशल डिशटेनसिंग की धज्जिया उडती दिखी ! जहां एक ओर बाजारों में लोगो की काफी भीड़ दिखाई दी वही सड़को पर भी वाहन भारी संख्या में दौड़ते दिखे !

\"\"

ज्ञात हो कि प्रशासन द्वारा लोगो को पहले ही सोशल डिशटेनसिंग एवं मास्क लगाने अथवा घर से 1 ही व्यक्ति के बाहर निकलने के निर्देश जारी किये गए है परन्तु पांवटा साहिब में इन नियमो की खुलेआम धज्जिया उड़ाई जा रही है ! दुकानों व सब्जी के ठेलो पर लोगो द्वारा सोशल डिशटेनसिंग का पालन नही किया गया वही सडको पर वाहन न लाने के नियम को भी लोग ठेंगा दिखाते हुए नजर आये ! जहां एक ओर प्रशासन ने स्पष्ट कहा है कि प्रशासन से अनुमति पास लेने के पश्चात कर्फ्यू में ढील के दौरान ही 2 पहिया वाहन पर 1 व्यक्ति ही आ सकता है और 4 पहिया वाहन पर 2 व्यक्ति ही आ सकते है परन्तु पांवटा की सड़को पर खुलेआम वाहनों का मेला दिखाई दिया एवं इस नियम की भी धज्जिया उडती देखी गयी ! जहां एक ओर बाइक पर २लोग बैठे दिखाई दिए वहीं कुछ लोग सड़को पर थूकते भी नजर आये !

शहर में दुकान खोलने के सरकार के आदेशो पर लोगो में भ्रम की स्तिथि भी देखने को मिली जहां कल जारी आदेश में शहरी क्षेत्र में सभी एकल दुकानों/ आस पड़ोस और आवासीय परिसर में स्थित दुकानों को छोड़कर बाजार/बाजार परिसर /शौपिंग काम्प्लेक्स में स्थित दुकान न खोलने की अनुमति दी गयी थी परन्तु एकल दुकान का मतलब स्पष्ट न होने से शहरी क्षेत्र के मुख्य बाजार में भी दुकाने खुली दिखाई दी !

अब सवाल यह उठता है कि कही इस ढील के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आदेशित इतने दिनों का लॉकडाउन कही विफल ना हो जाए !

Share from A4appleNews:

Next Post

हर व्यक्ति को अनिवार्य रूप से इनस्टॉल और एक्टिवेट करनी होगी आरोग्य सेतु एप - परुथी

Tue Apr 28 , 2020
एप्पल न्यूज़, सिरमौर (डॉ प्रखर गुप्ता) उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परुथी ने यह आदेश जारी करते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार या अन्य राज्य सरकार द्वारा जारी ई-पास के माध्यम से जो भी व्यक्ति जिला में प्रवेश करेगा उसे अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु एप इनस्टॉल व एक्टिवेट […]

You May Like

Breaking News