IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

घुमारवी में खाद्य आपूर्ती मंत्री राजेंद्र गर्ग ने किया ट्रैक्टर रैली का शुभारंभ

एप्पल न्यूज़, घुमारवीं बिलासपुर

घुमारवीं स्थित महिंद्रा ट्रैक्टर एजेंसी सतलुज ऑटोमोबाइल द्वारा किसानों को जागरूक करने के लिए किसान रैली का आयोजन किया गया जिसमें बिलासपुर जिला के कई किसानों ने भाग लिया है।

रैली का शुभारंभ खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने किया उन्होंने किसानों के हित में सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा साथ ही हर योजना के प्रति जागरूक होने और उसका लाभ लेकर आर्थिक उन्नति की ओर अग्रसर होने पर बल दिया है ।

\"\"

यह रैली घुमारवीं से बाया झंडुत्ता होकर भगेड़ पहुंची रैली के समापन स्थल पर किसानों को झंडुत्ता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीतराम कटवाल ने किसानों को ट्रैक्टर आवंटित किए और कहा कि खेती के लिए इन नए कृषि यंत्रों का हर किसान को लाभ उठाना चाहिए ताकि कम से कम लागत से हर किसान को उसकी मेहनत का पूरा फल मिल सके ।

सतलुज ऑटोमोबाइल के संचालकों अभिषेक चंदेल हंसराज संख्यान सुनील संख्यान तथा निखिल चौहान ने बताया कि बिलासपुर जिला में किसानों की संख्या अधिक है और बहुत किसान ऐसे हैं जो आर्थिक रूप से नया ट्रैक्टर खरीदने में सक्षम नहीं अधिकांश किसान किराए पर ट्रैक्टर मांग कर खेती में काम कर आते हैं जिससे उनकी उत्पादन लागत बढ़ जाती है और लाभ कम होता है इसलिए किसानों की परेशानियों को देखते हुए सरकार किसानों को सब्सिडी पर ट्रैक्टर व अन्य कृषि उपकरण उपलब्ध कराने के लिए योजनाएं संचालित करती है जिसका पूरा लाभ सभी किसान सतलुज ऑटोमोबाइल्स से उठा सकते हैं ।

सरकार द्वारा दी गई योजनाओं के अंतर्गत किसानों को नया ट्रैक्टर या कृषि उपकरण खरीद के लिए 20 से 50% तक लाभ दिया जा रहा है । किसान के पास कृषि के लिए पर्याप्त साधन होंगे तो इससे ना केवल कृषि विकास दर को गति मिलेगी बल्कि किसानों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा।

उन्होंने रैली में आए सभी किसानों को महिंद्रा 415 डीआई के बारे में जानकारी दी । इस ट्रैक्टर में सभी विशेषताएं हैं जो इसे परफेक्ट खेती का गोश्त बनाती है एक शक्तिशाली 4 सिलेंडर प्राकृतिक ऐसी प्रीपेड इंजनों जो अपनी श्रेणी में बेहतरीन पावर देता है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रेस दिवस पर CM जयराम ठाकुर का ऐलान- \'वेब न्यूज पोर्टल\' के लिए बनाई जा रही है \'पॉलिसी\' मीडिया सरकार एवं समाज के बीच सेतु

Mon Nov 16 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला मीडिया सरकार व समाज के बीच एक सेतु के रूप में कार्य करता है और कोविड-19 महामारी के दौरान मीडिया ने लोगों को जागरुक करने और इस दौरान सकारात्मक कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने […]

You May Like

Breaking News