IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

चुनाव आयोग राजनीतिक लबादा ओढ़कर पंचायत चुनावों के लिए कर रहा है काम- अग्निहोत्री

4

एप्पल न्यूज़, ऊना

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने पंचायत चुनावों में हो रही देरी ,नई पंचायतों के गठन से लेकर पंचायतों के बनाए जा रहे आरक्षण रोस्टर को लेकर प्रदेश सरकार ,अधिकारियों और चुनाव आयोग पर कड़ा प्रहार किया है ।

सोमवार को जारी प्रेस बयान में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि चुनाव आयोग सरकार की गोद में बैठकर मर्यादा को तार-तार कर रहा है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक आयोग की शक्तियों का दुरुपयोग राजनीतिक दबाव के तहत सरकार करवा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा आज तक कभी नहीं हुआ जैसी धज्जियां इस बार पंचायत चुनावों से पहले उड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि केवल राजनीतिक विरोधियों को सेटल करने के उद्देश्य से प्रदेश भर में पंचायत चुनावों के आरक्षण की मेरिट से छेड़छाड़ की जा रही है ,अधिकारी भी पूरी तरह से सरकार के दबाव में मेरिट को भूल चुके हैं ।

उन्होंने कहा कि हालत यह है कि एक तरफ चुनाव करवाने हैं दूसरी तरफ नई पंचायतों को बनाने की बात की जा रही है ,दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से पंचायतों को बनाने में नियमों को तोड़ा गया, उसी प्रकार पंचायत चुनाव करवाने से पहले आरक्षण का रोस्टर बनाने में पूरी तरह से राजनीति को हावी किया जा रहा है, प्रशासनिक अधिकारी या तो बोल नहीं पा रहे हैं या पूरी तरह से राजनीति का लबादा ओढ़कर काम कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार की इस प्रकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध हर मंच पर विरोध करेगी ।

उन्होंने कहा कि भाजपा यदि यह सोचती है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर पंचायतों के चुनावों में हेराफेरी कर लेगी तो यह उसकी अकलमंद ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मतदान जनता ने करना है और जनता पूरी तरह से भाजपा की सरकार से विमुख हो चुकी है ।जनता इस सरकार को जल्दी से चलता करना चाहती है, क्योंकि कोविड-19 भाजपा की सरकार ने जनता पर लगातार महंगाई का बोझ लादने का काम किया है।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव समय पर हो इसको लेकर के आधी अधूरी अभी तैयारियां हैं, जनजातीय क्षेत्रों में चुनाव पहले समय पर करवा लिए जाने चाहिए थे, उसमें भी सरकार फिलहाल विफल होती दिख रही है और जो काम तय समय में होने चाहिए थे तैयारी के वह हुई समय पर नहीं हो पा रहे हैं ।उन्होंने कहा कि अधिकारियों को दफ्तरों में, घरों में बुलाकर जिस प्रकार से भाजपा के नेता सरकारी शह पर निर्देश दे रहे हैं, वह किसी से छिपे नहीं है ।

उन्होंने कहा कि यह अधिकारियों को भी तय करना है कि उन्हें बतौर अधिकारी काम करना है या फिर किसी पार्टी के एजेंट के नाते। मुकेश अग्निहोत्री ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ नेताओं व सभी विधायकों को कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करें और पंचायत के चुनाव में जनता का बेहतर समर्थन प्राप्त हो इसके लिए एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में जाएं ।उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा की जन विरोधी नीतियों का विरोध करते हुए कांग्रेस जनता के बीच मजबूती के साथ रहे ,ताकि आने वाले समय में जनता को राहत प्रदान की जा सके।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के हितों की बात हो,चाहे जनता के हितों की बात हो कांग्रेस पार्टी हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ेगी ।उन्होंने कहा कि हिमाचल का विकास आगे बढ़ाना कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य है। कांग्रेस ने हिमाचल के विकास को आगे बढ़ाया है यशवंत परमार से लेकर वीरभद्र सिंह तक हर मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार से विकास कांग्रेस की सरकार में करवाया वह अपने आप में अद्भुत है।

उन्होंने कहा कि हालात तो वर्तमान सरकार के यह हो गए हैं कि शांता कुमार व प्रेम कुमार धूमल की सरकारों को तो लोग इन्हीं कामों के लिए याद किया जाएगा,लेकिन जयराम सरकार को तो जनता पलटू सरकार व जनविरोधी निर्णय लेने वाली सरकार के रूप में ही याद करेंगी ।

Share from A4appleNews:

Next Post

पंचायत व नगर निकाय चुनावों में भाजपा की किसी भी धांधली को नही चलने देगी कांग्रेस, रखेगी कड़ी नज़र

Tue Nov 17 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने पंचायत चुनावों व नगर निकाय चुनावों में भाजपा की किसी भी धांधली को नही चलने देगी।कांग्रेस इन चुनावों पर अपनी कड़ी नज़र रखेगी। जिला शिमला ग्रामीण जोन की बैठक में कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि सरकार की जनविरोधी नीतियों व निर्णयों […]

You May Like