IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक आयोजित

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 महामारी के लिए टीकाकरण अभियान को आगामी समय मे सुचारू रूप से क्रियान्यवन करने के बारे भारत सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देश अनुसार स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी की अध्यक्षता मंे राज्य टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक आयोजित की गई।

\"\"

बैठक की अध्यक्षता करते हुए राज्य टास्क फोर्स कमेटी के अध्यक्ष एवं स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने कमेटी के उपस्थित सभी सदस्यों को कोविड-19 टीकाकरण अभियान, जो आगामी आने वाले समय मे प्रदेश में शुरू किए जाने की सम्भावना के सम्बंध में विभिन्न विभागों की भूमिका के बारे में विस्तार से जानकारी सांझा की। उन्होंने उपस्थित सभी विभागाध्यक्षों से इस महामारी पर विजय पाने के लिए सहयोेग करने के लिए आग्रह किया।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन डायरेक्टर डाॅ. निपुण जिंदल ने सभी सदस्यों से कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए तैयार हो रही सभी वैक्सीन की जानकारी सांझा की तथा प्रदेश में इसके सुचारू संचालन के लिए तैयार की जा रही रूपरेखा के बारे में भी अवगत करवाया। उन्हांेने कहा कि अभी इस दिशा में केवल शुरूआती तैयारी एवं निगरानी चरण के बारे में रूपरेखा तैयार की जा रही है तथा इस महामारी की वैक्सीन निकट भविष्य में कितने समय में उपलब्ध होगी, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। क्यांेकि कोविड-19 की सभी वैक्सीन अभी परीक्षण के अंतिम चरण मंे है।

बैठक के दौरान कमेटी के सदस्य सचिव एवं राज्य टीकाकरण अधिकारी डाॅ. हितेन बन्याल ने भारत सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय तथा प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के इस दिशा मंे आज तक किए गए प्रयासों के बारे मे एक संक्षिप्त पावर प्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से सभी गतिविधियों की जानकारी दी।

स्वास्थ्य निदेशक हि.प्र. डाॅ. भारत भूषण कटोच भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

         

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लिए ऊर्जा उपकरण विनिर्माण हब स्वीकृत करने का आग्रह किया

Sat Nov 28 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल सरकार ने केन्द्र सरकार से पाॅवर ग्रिड काॅरपोरेशन को राज्य के स्पीति क्षेत्र और चिनाब बेसिन से बिजली की निकासी के लिए प्रभावी योजना बनाने का आग्रह किया। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने तीसरी ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टमेंट मिटिंग और एक्सपो, री-इन्वेस्ट 2020 में मुख्यमंत्रियों […]

You May Like