IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

करसोग के दिव्यांग भाषा अध्यापकों को नहीं मिला बैचवाईज काउंसलिंग लैटर, पात्र अभ्यर्थी मायूस

एप्पल न्यूज़, करसोग

मंडी के तहत पड़ने वाली तहसील करसोग में अक्तुबर 2020 में हुई बैचवाईज एलटी काउंसलिंग में दिव्यांग अभियर्थियों को उपनिदेषक कार्यालय की ओर से कोई पत्र प्राप्त नहीं हो पाया। जिस कारण वे च्यनित होने से रह गये।

बेरोजगार भाषा अध्यापक संघ की षिमला में हुई बैठक में इस घटना पर दुख जताया। संघ की ओर से देसराज, कल्पना, डाॅली राज, भीमा देवी, गीताराम, मीना व पूजा चैहान ने बताया कि जब इन अभियर्थियों ने निदेषक श्रम एवं रोजगार कार्यालय षिमला के कार्यालय से अपने नाम के बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि इन अथ्यर्थियों के नाम उपनिदेषक मंडी के कार्यालय को बैचवाईज भर्ती में नियुक्ति के लिए भेज दिये गये थे। लेकिन इस अथ्यर्थियों को किसी प्रकार कांउसलिंग अटैंड करने का पत्र ही नहीं भेेजा गया।

जब इस बारे में अथ्यर्थियों को पता चला तो उनके होष उड़ गये। इतना ही नहीं अथ्यर्थियों का कहना है कि एक ओर षिक्षा विभाग ने तो किसी प्रचार माध्यम जैसे आकाषवाणी या समाचार माध्यम से भर्ती के बारे में कोई जानकारी प्रदान की और न ही किसी प्रकार कोई लैटर डाक के माध्यम से भेजा। मंडी बेरोजगार संघ ने इस अथ्यर्थियों के साथ हुए अन्याय के लिए सरकार से गुहार लगायी है। उनका कहना है कि उनके साथ हुए अन्याय को दूर करने के लिए सरकार दिव्यांग भाषा अध्यापकों को बैचवाईज भर्तियों में एक बार फिर से काउंसलिंग का मौका प्रदान करे ताकि इन लोगों को रोजगार मिल सके। और इन लोगों की परेषानियां दूर हो पाये।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री रोशनी योजना के अर्न्तगत सिरमौर के 3000 जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा निःशुल्क बिजली कुनेक्शन

Mon Feb 8 , 2021
एप्पल न्यूज़, सिरमौर हिमाचल सरकार जहा एक ओर शिक्षा, स्वास्थय, सडक, पानी व  बिजली के क्षेत्र में आधारभूत संरचना को विकसित करने मंे प्रयासरत है वही दूसरी ओर विकास की दौड में पीछे छुटे परिवारो को  बनियादी सुविधा मुहैया करवाने पर भी जोर दे रही है। इसका एक उदाहरण है […]

You May Like

Breaking News