IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मोदी सरकार के 7 साल उपलब्धियाँ बेमिसाल-अनुराग ठाकुर

1

एप्पल न्यूज़, हमीरपुर

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मोदी सरकार के 7 साल को उपलब्धियों भरा बताते हुए देश को सशक्त,समर्थ व निर्णायक सरकार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मोदी सरकार के 7 साल  सुधारों और उपलब्धियों भरा रहा है।पिछले कई दशकों से अटके बहुत से ऐसे काम पिछले  इन 7 सालों में हुए हैं जिनकी कुछ वर्षों पहले कल्पना भी कठिन थी।

धारा 370 और 35ए के निरस्त होने से भारत संघ के साथ जम्मू-कश्मीर तथा लेह और लद्दाख का पूर्ण एकीकरण,अयोध्या पर सर्वोच्च न्यायालय का फ़ैसला व श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन ,लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों जैसे रक्षा स्टाफ प्रमुख की स्थापना, ट्रिपल तलाक अधिनियम के माध्यम से मुस्लिम महिलाओं का सशक्तीकरण, सीएए के माध्यम से धार्मिक उत्पीड़न से मुक्ति,बोडो समझौता और मिशन जल शक्ति की स्थापना,आर्थिक मोर्चे पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के समेकन और पुनर्पूंजीकरण, कॉर्पोरेट कर की दर में ऐतिहासिक कमी, कंपनी अधिनियम के तहत 14,000 अभियोगों को वापस लेने, फेसलेस आकलन, विवाद से विश्‍वास योजना और दिवाला दिवालियापन कोड के सुदृढ़ीकरण से व्‍यापक वित्तीय स्थिरता और पारदर्शिता मजबूती आई है।

इनमें से कई फ़ैसले ऐसे हैं जो पिछले सत्तर सालों में राजनैतिक अस्थितरता,इच्छाशक्ति की कमी या तुष्टिकरण की राजनीति को देखते हुए नहीं लिए गए थे मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को सशक्त,समर्थ व निर्णायक सरकार दी जिस से वर्षों के अभिशाप से देश मुक्त हुआ है और इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करता हूँ। इन 7 वर्षों में मोदी जी ने देशहित को सर्वोपरी रखकर अपने दृढसंकल्प और सर्वस्पर्शी व कल्याणकारी नीतियों से गरीब, किसान व वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर उनके जीवन को बेहतर बनाया है” 

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा” पिछले 7 साल से देश की जनता ने मोदी जी की सेवा और समर्पण पर निरंतर अपना अटूट विश्वास जताया ।मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में हम हर चुनौती पर विजय प्राप्त कर भारत की विकासयात्रा को अनरवत  जारी रखेंगे। देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने राजसत्ता की परिभाषा ही बदल दी है। पारदर्शी  नीति और जनहितकारी कार्यों से देश के जनमानस में राजनीतिक विश्वास का वातावरण निर्मित हो सका।

2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम में पहले से ज्यादा सीटों पर भाजपा की जीत उसी का नतीजा है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरूआत ही चुनौतियों से हुई है। परन्तु ईमानदार सोच और राष्ट्रहित की भावना रखने वाले हमारे प्रधानमंत्री ने चुनौती को अवसर के रूप में लिया है। एक राष्ट्र के रूप में हमने कोविड19 की प्रतिकूल स्थिति का सामना पूरी तत्परता के साथ किया है। आगे भी हम इसी प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्रनवनिर्माण में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे”

Share from A4appleNews:

Next Post

JP नड्डा ने हिमाचल के लिए दो ऑक्सीजन प्लांट्स का वर्चुअल शिलान्यास किया, कोविड राहत सामग्री भी की रवाना

Mon May 31 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के लिए दो ऑक्सीजन प्लांट्स का वर्चुअल शिलान्यास किया और हिमाचल प्रदेश के लिए कोविड राहत सामग्री को रवाना किया । कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी वर्चुअली जुड़े और […]

You May Like