IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

टोक्यो ओलंपिक के हॉकी खिलाड़ी चंबा के वरूण कुमार को 1 करोड़ और DSP की नौकरी देगी हिमाचल सरकार

सदन में उठा करुणामूलक आश्रितों का मुद्दा, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जल्द बनेगी कमेटी

एप्पल न्यूज़, शिमला

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। हॉकी टीम के इस शानदार प्रदर्शन से हिमाचल का भी मान बढ़ा है। हॉकी टीम के खिलाड़ी वरूण कुमार हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला के डल्हौजी के मूल निवासी हैं।

हिमाचल सरकार वरूण कुमार को 1 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान करेगी। इसके साथ ही वरूण कुमार को पुलिस विभाग में DSP के पद पर नियुक्त किया जाएगी। ये घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को विधानसभा में की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 41 साल बाद देश को हॉकी में पदक जीता है। वरुण कुमार को 1 करोड़ दिया जाएगा। वरूण कुमार को उनकी योग्यता के अनुसार पुलिस विभाग में डीएसपी की नौकरी देने की भी सदन में घोषणा की।

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। हॉकी टीम के इस शानदार प्रदर्शन से हिमाचल का भी मान बढ़ा है।

हॉकी टीम के खिलाड़ी वरूण कुमार हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला के डल्हौजी के मूल निवासी हैं। हिमाचल सरकार वरूण कुमार को 1 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान करेगी।

इसके साथ ही वरूण कुमार को पुलिस विभाग में DSP के पद पर नियुक्त किया जाएगी। ये घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को विधानसभा में की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 41 साल बाद देश को हॉकी में पदक जीता है। वरुण कुमार को 1 करोड़ दिया जाएगा। वरूण कुमार को उनकी योग्यता के अनुसार पुलिस विभाग में डीएसपी की नौकरी देने की भी सदन में घोषणा की।

सदन में उठा करुणामूलक आश्रितों को नौकरी का मुद्दा, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने पूछा कब तक सरकार देगी नौकरी, मुख्यमंत्री बोले मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी,जल्द होगा फैसला।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन करके सभी पहलुओं को स्टडी किया जाएगा की क्या एकमुश्त इनको नौकरी दी जा सकती हैं।कुछ मामले कोर्ट में भी चल रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा की सरकार के पास करुणामूलक मूलक आधार पर 2779 मामले लंबित है सभी विभागों को नीति के अनुरूप प्रथमिकता के आधार पर भरने के निर्देश दिए गए।

वन्ही करुणामूलक आश्रितों को एकमुश्त नौकरी देने का मामले उठा। विपक्ष के नेता ने कहा कि करुणामूलक आश्रित लगातार सरकार से नौकरी की मांग कर रही है लेकिन सरकार उनकी कोई सुनवाई नही कर रही है। मुख्यमंत्री ने सदन में कमेटी बनाने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि कमेटियां मामले को लटकाने के लिए बनाई जाती है। उन्होंने मुख्यमंत्री से शीघ्र पात्रता के आधार पर नौकरी देने की मांग की।
प्रश्नकाल के दौरान नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में हिमाचल पथ परिवहन निगम के अंतर्गत पेंशन भोगियों की शेष अदायगी और डीए व एरियर भुगतान का मामला उठाया और पूछा कि कब तक सरकार इनको शेष अदायगी दे देगी क्योंकि परिवहन के पेंशन भोगी सेवानिवृत्त होने के बाद वितीय लाभों के लिए सड़कों पर है जो कि बेहद शर्मनाक है।

Share from A4appleNews:

Next Post

SDA कॉम्प्लेक्स कसुम्पटी में 5 साल से शुरू नही हुआ पार्किंग का काम, पूर्व पार्षद सुरेन्द्र ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

Sat Aug 7 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला के कसुम्पटी के एसडीए कॉम्प्लेक्स में पार्किंग का कार्य शुरू न होने पर पूर्व पार्षद सुरेंद्र चौहान ने हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया। उन्होंने शिलान्यास पट्टिका के समक्ष पार्किंग का कार्य शुरू करवाने को लेकर लोगो का हस्ताक्षर करवाए गए और इन हस्ताक्षरो को शहरी मंत्री […]

You May Like

Breaking News