IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दुर्भाग्यपूर्ण- ‘श्री रेणुका जी’ मेला धूमधाम से हो सकता है तो फिर रामपुर बुशहर का ‘लवी मेला’ क्यों नहीं, जहां से bJP को करारी हार मिली उन क्षेत्रों से कर रही भेदभाव- विक्रमादित्य

एप्पल न्यूज़, शिमला

अंतरराष्ट्रीय लवी मेले का आयोजन न करने पर कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य ने सवाल खड़े किए है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर रामपुर बुशहर से भेदभाव करने के आरोप लगाए है। शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लवी का मेला अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मेला है प्रदेश में अन्य जगहों पर मेलों का आयोजन किया जा रहा है लेकिन उप चुनावो में मिली हार के चलते लवी मेले को राजनीति की भेंट चढ़ाया गया है।

लवी मेला तीन सौ साल पुराना मेला है और यहाँ रामपुर ही नही बल्कि किन्नौर सहित अन्य जगहों से व्यापारी आते है लेकिन इस बार अंतरराष्ट्रीय स्तर के लवी मेले का आयोजन कोरोना का बहना बता कर केवल स्थानीय व्यपारियों को ही व्यापार करने की इजाजत दी है जबकि उसी दिन रेणुका मेले का आयोजन धूमधाम से किया जा रहा है और  मुख्यमंत्री रेणुका मेले में शिरकत कर रहे है और लवी मेले में न तो राज्यपाल न मुख्यमंत्री और न ही कोई मंत्री पहुचा। जिसका कांग्रेस पार्टी विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि  उप चुनावो में रामपुर बुशहर व किन्नौर से लीड न मिलने से ही लवी मेले को इस बार सरकार ने दरकिनार किया है   जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। इसको लेकर जल्द राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि उप चुनावो में जहा जहा बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है उन क्षेत्रों के साथ सरकार भेदभाव कर रही है। 

 वही विक्रमादित्य अधिकारियों को भी नियमो के दायरे में रह कर काम करने की नसीहत दी । उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी राजनीतिक आकाओ के  इशारों पर काम कर रहे है। प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को उप चुनावो में अपना समर्थन दे दिया है और अब 6 महीने बाद ये सरकार भी जाने वाली है।

और अभी जो भी अधिकारी नियमो से बाहर जा कर कार्य कर रहे है सत्ता में आने पर इसकी न्यायिक  जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अपने दायरे ओर नियमो के तहत कार्य करना चाहिए न कि राजनीतिक आकाओ के इशारे पर काम करना चाहिए। 

 विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की व उन्हें जीत को लेकर बधाई दी। इस दौरान कई मुद्दों को लेकर चर्चा हुई व उन्हें प्रदेश की वास्तविक स्थिति से अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि  हिमाचल के लोगों ने उपचुनाव में कांग्रेस का साथ दिया है। प्रदेश के आउटसोर्स, करुणामूलकव अन्य कर्मचारियों के मुद्दों को विधानसभा में उठाया जाएगा।
इसके अलावा विक्रमादित्य सिंह ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर सवर्ण आयोग के गठन की बात की ओर कहा कि वे किसी समाज या वर्ग के खिलाफ नही है । प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने ही अनुसूचित जाति आयोग का गठन किया था और यदि अब सवर्ण समाज आयोग की गठन की मांग कर रहा है तो सरकार को इस पर विचार करना चाहिए और यदि ये सरकार आयोग का गठन नही करती है तो कांग्रेस के सत्ता में आते ही कांग्रेस सवर्ण आयोग का गठन करेगी। 

वही विक्रमादित्य सिंह ने लोकसभा उप चुनाव में प्रतिभा सिंह की जारी की गई ऑडियो की कांग्रेस अध्यक्ष से  जांच की मांग की ओर कहा कि ये ऑडियो चार साल पहले की है इस समय ये ऑडियो जारी की गई है। ये ऑडियो किज मंशा से जारी की गई है इसकी कांग्रेस जांच करे।

Share from A4appleNews:

Next Post

आनी के शवाड स्थित शैलपुत्री हार्डवेयर स्टोर में भड़की भयानक आग

Sun Nov 14 , 2021
एप्पल न्यूज़, आनी उपमंडल मुख्यालय के साथ लगते शवाड़ में माता शैल पुत्री मंदिर के पास हार्डवेयर के स्टोर में अचानक आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर बाद लगभग ढाई बजे शवाड़ स्थित चन्दन शर्मा के हार्डवेयर के स्टोर में आग लग गई। आग की सूचना मिलते […]

You May Like

Breaking News