IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

Crime- Any desk app डाउनलोड करवाकर 1.53 लाख की ठगी करने वाले फ्रॉड को साइबर सेल शिमला ने झारखंड से किया गिरफ्तार

अभियोग संख्या 59/22 अधीन धारा 420 IPC थाना बालूगंज में साइबर ठगी के मामले में अपराधी को जामतारा, झारखंड से किया गिरफ्तार

एप्पल न्यूज़, शिमला

पुलिस थाना बालूगंज के तहत एक व्यक्ति से Any desk application डाउनलोड करवाकर 1.53 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में साइबर सेल शिमला ने अपराधी को जामतारा, झारखंड से गिरफ्तार किया है ।

इस मामले में अलीमुद्दीन अंसारी पुत्र दुखन मियां गॉव मदनादिह, मांज हलादिह जामतारा झारखंड को गिरफ्तार लर शिमला लाया गया है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने पानी का बिल जमा करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट की जिसमे समस्या आने पर गूगल से कस्टमर केअर का नंबर सर्च कर कॉल की जिसमे शातिर ने उससे पेमेंट क्लियर करने के लिए Any desk ऐप डाउनलोड करवाई जिसके बाद उसके बैंक खाते से 1.53 लाख रुपए निकाल लिए ।

इस शिकायत पर थाना बालूगंज में अभियोग संख्या 59/22 अधीन धारा 420 भा0द0सं0 के तहत मामला दर्ज कर अरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गयी।

इस पर पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ओर कॉल डिटेल के आधार पर जामतारा, झारखंड में दबिश दे कर आरोपी को उक्त केस में (60 हज़ार कैश, डेबिट कार्ड व मोबाइल फोन के साथ) गिरफ्तार किया है। उक्त अभियोग में IT Act भी जोड़ा जा रहा है। मामले में अन्वेषण जारी है।

साईबर सेल ने जनसाधारण से अनुरोध किया है कि “किसी भी अनजान व्यक्ति के कहने पर अपने मोबाइल में कोई भी ऐप डाउनलोड न करे और न ही इस प्रकार की कोई जानकारी किसी के साथ सांझा करें तथा इस तरह के ऑनलाइन फ्रॉड से सावधान रहें”।

Share from A4appleNews:

Next Post

वाह- रामपुर बुशहर में बुजुर्ग व जरूरतमंदों की मदद करेंगे "हमारा बुशहर" वॉलंटियर, DC शिमला आदित्य नेगी ने किया 'हमारा बुशहर'-'बेनिवोलेंट बुशहर' मुहिम का शुभारंभ

Sat Mar 12 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहररामपुर बुशहर में वरिष्ठ नागरिकों और जरूरतमंदों की मदद और सहयोग के लिए बुशहर प्रशासन द्वारा एक अनूठी पहल शुरू की गई है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ डीसी शिमला आदित्य नेगी ने किया। ‘हमारा बुशहर”- ‘वैभवशाली और परोपकारी बुशहर’ के नाम से शुरु की गई इस सेवा […]

You May Like

Breaking News