IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वाह- रामपुर बुशहर में बुजुर्ग व जरूरतमंदों की मदद करेंगे “हमारा बुशहर” वॉलंटियर, DC शिमला आदित्य नेगी ने किया ‘हमारा बुशहर’-‘बेनिवोलेंट बुशहर’ मुहिम का शुभारंभ

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर
रामपुर बुशहर में वरिष्ठ नागरिकों और जरूरतमंदों की मदद और सहयोग के लिए बुशहर प्रशासन द्वारा एक अनूठी पहल शुरू की गई है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ डीसी शिमला आदित्य नेगी ने किया।

‘हमारा बुशहर”- ‘वैभवशाली और परोपकारी बुशहर’ के नाम से शुरु की गई इस सेवा में ‘हमारा बुशहर वोलिटीयर्स’ की एक बड़ी टीम तैयार की गई है जिसमें कालेज के छात्र-छात्राओं को जोड़ा गया है। साथ ही शहर की मुख्य स्वयं सेवी संस्थाओं को भी सम्मिलित किया गया है जो हमेशा कभी भी कहीं भी आधार पर जरूरतमंदों की सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे।

एसडीएम रामपुर बुशहर सुरेंद्र मोहन के प्रयास से डीएसपी चन्द्रशेखर कायथ और बीडीओ अभिषेक गर्ग सहित अधिकारियों की टीम के मार्गदर्शन में ये वॉलंटियर काम करेंगे।
उन्होंने बताया कि ये टीम बुजुर्गों के सहयोग, समाजिक कार्य, साइबर क्राईम व नशे की प्रवृति को रोकने और पौधरोपण, जल संरक्षण व स्वच्छता के प्रति लोगों में अलख जगाएंगे।


इसके साथ ही “एंबेसडर ऑफ बुशहर” में ऐसे लोगों को को प्रोत्साहन दिया जाएगा जिन्होंने किसी भी क्षेत्र में विशेष कार्य किया है। उनकी स्टोरी को जनता तक लाने के लिए विशेष प्रयास किया जाएगा ताकि उनसे प्रेरित होकर समाज के दूसरे लोग भी कुछ सिख लें। इसमें कोई भी शख्स 200 शब्दों की स्टोरी प्रशासन को भेज सकते हैं। प्रशासन ऐसे लोगों को आने वाले दिनों में सम्मानित करने का प्रयास भी करेगा।


डीसी शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि ‘हमारा बुशहर’ – ‘बेनिवोलेंट बुशहर’ एसडीएम रामपुर बुशहर की अच्छी पहल है। इसके माध्यम से युवा वर्ग को वरिष्ठ और बुजुर्ग जरूरतमंदों को मदद मिल सकेगी और सामाजिक कार्यो में भी प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से इस मुहिम में आगे आने और सहयोग की अपील की ताकि समाज के उस वर्ग को लाभ हो सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

विदेशी सेब से हो रही है भारतीय अर्थव्यवस्था प्रभावित, CM जयराम ने केन्द्रीय वित्त मंत्री से सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का किया आग्रह

Sat Mar 12 , 2022
एप्पल न्यूज़, दिल्ली मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नार्थ ब्लॉक नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से राज्य के सेब उत्पादकों के हित में सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों के सेब भारतीय बाजार […]

You May Like

Breaking News