IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विश्व पृथ्वी दिवस पर हिमाचल के 7 हजार स्कूलों में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित

एप्पल न्यूज़, शिमला
हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने शिक्षा विभाग हिमाचल प्रदेश सरकार के सहयोग से पर्यावरण संरक्षण से संबंधित मुद्दों पर छात्रों के बीच जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से शुक्रवार को विश्व पृथ्वी दिवस 2022 मनाने के लिए राज्य भर के 7000 से अधिक स्कूलों में स्कूल स्तर की प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित किया।

सभी स्कूलों (सरकारी और निजी) ने अपने छात्रों के लिए प्रश्नोत्तरी आयोजित की, जिसमें पर्यावरण के संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण और पृथ्वी की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया गया।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन दो समूहों – जूनियर (कक्षा VI-VIII) और सीनियर (कक्षा IX-XII) में किया गया और VI से XII मिडिल स्कूल (VI-VIII), हाई स्कूल (VI-X), सीनियर सेकेंडरी स्कूल (VI-XII) के छात्रों ने उक्त प्रतियोगिता में बड़े उत्साह और जोश के साथ भाग लिया।


कुछ स्कूलों ने न केवल प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया बल्कि अपने परिसर के आसपास प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के पूरा होने के तुरंत बाद पेंटिंग और स्वच्छता गतिविधियों में भी सक्रिय रूप से भाग लिया।

मैं छात्रों, शिक्षकों, शिक्षा विभाग और हिमाचल प्रदेश नियंत्रण बोर्ड के समस्त पदाधिकारियों को हार्दिक धन्यवाद देता हूं जिन्होंने बहुत ही कम समय में विश्व पृथ्वी दिवस पर इतने बड़े पैमाने पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन किया और छात्रों को जागरूक किया। इस बीच, प्रमाण पत्र और पुरस्कार देने के लिए प्रतियोगिताओं के विजेताओं की सूची तैयार की जा रही है जिन्हें बाद में सम्मानित किया जाएगा. अपूर्व देवगन
Share from A4appleNews:

Next Post

HC issued directions to the State on a PIL on the directions issued by the SC in matter related to inhuman conditions in 1382 Prisons across country:

Sat Apr 23 , 2022
Apple News, Shimla A Division Bench comprising the Chief Justice Mohammad Rafiq and Justice Jyotsna Rewal Dua, issued following directions to the State of Himachal Pradesh, on a petition taken up suo moto by the Court as Public Interest Litigation on the directions issued by the Supreme Court in matter related to inhuman […]

You May Like

Breaking News