IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल कैबिनेट- लेक्चरर (स्कूल न्यू) के 530 पदभरने को मंजूरी, एटिक फ्लोर बनेगा रहने योग्य, R&P रूल्ज में संशोधन मंजूर

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में सीधी भर्ती के माध्यम से विभिन्न विषयों के लेक्चरर (स्कूल न्यू) के 530 पद भरने का निर्णय लिया गया।
मंत्रिमण्डल ने आम जनता की सुविधा के लिए एटिक फ्लोर को रहने योग्य बनाने के लिए हिमाचल प्रदेश नगर एवं ग्राम योजना नियम, 2014 में संशोधन को भी स्वीकृति प्रदान की।


मंत्रिमण्डल ने निर्धारित वेतन (एमोल्यूमेन्टस) पर भर्ती के लिए भर्ती एवं पदोन्नति नियमावली के नियम-4 एवं नियम 15-ए के अन्तर्गत उपयुक्त संशोधन के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की। सरकार द्वारा अनुबंध सेवा की अवधि एवं वेतन (एमोल्यूमेन्टस) को समय-समय पर अधिसूचित किया जाएगा।
मंत्रिमण्डल ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (एचपीएएस) के माध्यम से सीधी भर्ती के आधार पर पुलिस उप अधीक्षक के दो पदों को  नियमित आधार पर भरने को स्वीकृति प्रदान की।
मंत्रिमण्डल ने हिमाचल प्रदेश नशीली दवाएं एवं मादक पदार्थ नियम, 1989 के नियम 50 में संशोधन करने का निर्णय लिया। राजस्व बढ़ाने की दिशा में उठाए गए इस कदम से अब वार्षिक लाइसेंस शुल्क डेढ़ लाख रुपये होगा।
मंत्रिमण्डल के समक्ष राज्य में कोविड-19 की स्थिति पर प्रस्तुति भी दी गई।

Share from A4appleNews:

Next Post

NH-705 पर खड़ापत्थर के नीचे बनेगी सुरंग, प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा, आएगा करीब 250 करोड़ खर्च- विक्रमादित्य सिंह

Fri Apr 14 , 2023
शिमला से रोहड़ू की दूरी 10 से 12 किलोमीटर कम होगी एप्पल न्यूज़, शिमला लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां बताया कि प्रदेश सरकार ने लोगों की सुविधा के दृष्टिगत शिमला जिला में एनएच-705 पर खड़ापत्थर के नीचे सुरंग बनाने का प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेजा […]

You May Like

Breaking News