IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अवैध शराब की तस्करी जोरों पर, आबकारी विभाग ने बद्दी में 26 पेटियां तो मंडी व बद्दी में 113 बोतलें पकड़ी, आरोपियों के खिलाफ की कार्रवाई

एप्पल न्यूज, शिमला

राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। विभाग की टीमों ने बाहरी राज्यों से प्रदेश में लाई जा रही शराब जब्त की।
राजस्व जिला बी.बी.एन. बददी, की आबकारी टीम ने एक पिकअप वाहन से अग्रेजी व बीयर की कुल 26 पेटियां जब्त की जोकि हरियाणा में बिक्री के लिए थी।

आबकारी टीम द्वारा जब पूछताछ की तो पाया गया कि यह शराब मैसर्ज ट्राईसिटी वाइन ट्रेडर्ज, हरियाणा से सम्बन्धित थी।

आरोपियों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 2011 के तहत पुलिस थाना बरोटीवाला में प्राथमिकी दर्ज की गई तथा वाहन को शराब सहित पुलिस को सौंप दिया गया है।

राजस्व जिला बद्दी में अन्य कार्रवाई के दौरान विभिन्न स्थानों पर शराब की 88 देशी व अग्रेजी शराब की बोतलें भी जब्त की गई है।

मण्डी जिला में भी टीम द्वारा की गई कार्रवाई में 25 बोतलें अग्रेजी व देशी शराब की जब्त की गई।  
आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ इस अभियान में लगभग 30 टीमें विभिन्न जिलों में लगाई गई हैं।

इन्ही टीमों द्वारा पिछले कुछ दिनों में कार्यवाही करते हुये लगभग 44 हजार लीटर अवैध शराब जब्त की और आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि भविष्य में भी आबकारी विभाग इसी तरह की कार्रवाई जारी रखेगा तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रदेश के विकास में कामगारों की अहम भूमिका- डॉ.(कर्नल) धनीराम शांडिल

Tue Jun 6 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला प्रदेश सरकार सभी वर्गों विशेषकर कमज़ोर वर्ग के कल्याण व उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। कामगार प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में अधोसंरचना को सुदृढ़ करने में कामगारों का योगदान सराहनीय है।यह बात आज यहां सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता […]

You May Like