IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रोजगार कार्यालयों में पहली अगस्त से ऑनलाईन होगा पंजीकरण, आवेदक घर बैठे कर सकते हैं आवेदन

एप्पल न्यूज, मण्डी

 हिमाचलप्रदेश के रोजगार कार्यालयों में पहली अगस्त से पंजीकरण प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाईन हो जाएगी। आवेदक रोजगार कार्यालय में नाम दर्ज करवाने के लिए अब घर बैठे आवेदन कर सकते हैं।

यह जानकारी देते हुए क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी अक्षय कुमार ने बताया कि श्रम एवं रोजगार विभाग हिमाचल प्रदेश में पहली अगस्त से रोजगार कार्यालयों में पंजीकरण प्रक्रिया को ऑनलाईन करने जा रहा है।

जिला मण्डी के सभी रोजगार कार्यालयों में भी पंजीकरण की यह प्रक्रिया ऑनलाईन होगी और नवीनीकरण भी ऑनलाईन माध्यम से होगा।

जो आवेदक अपना नाम रोजगार कार्यालय में दर्ज करवाना चाहते हैं, वे पहली अगस्त से ऑनलाईन माध्यम से अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं तथा इम्पलाॅइमैंट कार्ड का नवीनीकरण भी ऑनलाईन ही होगा।

उन्होंने बताया कि पंजीकरण व नवीनीकरण करने के लिए उन्हें विभागीय वेबसाइट https://eemis.hp.nic.in/ पर लॉगइन करना होगा।

प्रत्येक आवेदक को अपनी अलग लॉग-इन आईडी बनाने के उपरान्त ऑनलाईन पंजीकरण प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा। क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी अक्षय कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा आवदेकों की सुविधा के लिए ऑनलाईन पंजीकरण प्रक्रिया को सरल बनाया गया है।

विभाग द्वारा रोजगार कार्यालयों में पंजीकरण प्रक्रिया से सम्बन्धित जानकारी हेतु एक यूटयूब विडियो भी बनाया गया है, जिसमें पंजीकरण व नवीनीकरण प्रक्रिया की पूर्ण जानकारी दी गयी है। इच्छुक आवेदक यूट्यूब वीडीयो https://youtu.be/IlhArkhqk7E से पंजीकरण व नवीनीकरण संबन्धी जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदक अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी रोजगार कार्यालयों में भी सम्पर्क कर सकते है।

Share from A4appleNews:

Next Post

नाराजगी- पुरस्कृत शिक्षकों को प्रदान किए जाने वाले वित्तीय लाभ संबंधी अधिसूचना हिमाचल सरकार का सबसे बड़ा निंदनीय कार्य, तुरंत वापस लें

Tue Aug 1 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमलाअवार्डी शिक्षक मंच हिमाचल प्रदेश ने सरकार से माँग की है कि राष्ट्रीय और राज्य पुरस्कार के बदले पुरस्कृत शिक्षकों को प्रदान किए जाने वाले वित्तीय लाभ संबंधी अधिसूचना तुरंत वापस ली जाए। यदि ऐसा नहीं होता तो यह वर्तमान सरकार द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निंदनीय […]

You May Like

Breaking News