IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रामपुर HPS में मनाया गया 77वाँ स्वतंत्रता दिवस समारोह

एप्पल न्यूज़, निरमण्ड

रामपुर जल विद्युत स्टेशन, बायल द्वारा 77वाँ स्वतंत्रता दिवस समारोह परियोजना के खेल मैदान, दत्तनगर में आज दिनांक 15.08.2023 को विधिवत हर्षोल्लास से मनाया गया।

इस समारोह में परियोजना प्रमुख विकास मारवाह,महा प्रबंधक मुख्यातिथी रहे। समारोह का शुभारंभ विकास मारवाह ने राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर राष्ट्रीय गान के साथ किया।

परियोजना में तैनात सीआईएसएफ एवं हिम्पेस्को के जवानों द्वारा परेड के साथ राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी तथा वहां उपस्थित सभी कर्मचारियों, उनके परिवारजन एवं बच्चों ने एसजेवीएन गीत गाया।
परियोजना प्रमुख मारवाह ने उपस्थित जनसमूह को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनांए दी। उन्होंने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन सभी अमर शहीदों को शत-शत नमन और श्रद्ध़ांजलि जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया।

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि वर्ष 2022 में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृतकाल महोत्सव के दौरान हर घर तिरंगा नामक अभियान शुरू किया था।

गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 13 से 15 अगस्त के बीच जनभागीदारी से 20 करोड़ से ज्यादा घरों पर तिरंगा फहराए जाने का लक्ष्य तय किया है व यह अपील की है कि इस स्वतंत्रता दिवस पर हर घर तिरंगे में शामिल होना चाहिए।

यह देश के लिए गर्व का पल है। श्हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा लहराया गया और उन्होंने सभी को इस अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।
उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि रामपुर एचपीएस विद्युत उत्पादन के नित नए उच्चतम मापदण्डों को स्थापित कर रहा है।

रामपुर एचपीएस ने अपने दैनिक कीर्तिमान को पीछे छोड़ते हुए 3 अगस्त, 2023 को 10.9646 मिलियन यूनिट उत्पादन कर नवीन सर्वश्रेष्ठ दैनिक कीर्तिमान स्थापित किया है। एसजेवीएन को अरूणाचल प्रदेश की दिबांग वैली में कुल 5097 मेगावाट की जल विद्युत परियोजनाएं आबंटित की गई हैं, जिसमें -3097 मेगावाट एटालिन, 680 मेगावाट अटुलनी, 500 मेगावाट एमिनि, 420 मेगावाट अमुलिन एवं 400 मेगावाट मिहुमडन शामिल हैं।

इन परियोजनाओं के निर्माण में लगभग 50,000 करोड़ रूपये का निवेश शामिल है और सालाना 20652 मिलियन यूनिट ऊर्जा उत्पादन होगी।

हाल ही में 12 अगस्त, 2023 को एसजेवीएन ने अरूणाचल प्रदेश सरकार के साथ इन परियोजनाओं के कार्यान्वयन हेतु समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस प्रकार एसजेवीएन की झोली में अब तक 59,162 मेगावाट की परियोजनाएं है।
उन्होंने कहा कि एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्द लाल शर्मा की अगुवाई में एसजेवीएन देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना परचम लहरा रहा है।

एसजेवीएन को नेपाल में वर्तमान में निर्माणधीन अरूण-3 के अलावा दो और नई परियोजनाएं नेपाल सरकार ने आबंटित की हैं।

नन्द लाल शर्मा जी के कुशल नेत्तृत्व में एसजेवीएन अभी 57605 मेगावाट की विभिन्न परियोजनाओं पर अलग- अलग चरणों में कार्य कर रही है तथा दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की कर रही है।
इस अवसर पर भारत सरकार से प्राप्त दिशा- निर्देशों के अनुसार परियोजना प्रमुख विकास मारवाह ने उपस्थित समस्त लोगों को पंच-प्रणः- ””मेरी माटी मेरा देश” की शपथ दिलवाई। वहां उपस्थित सभी लोगों ने अपने हाथ में भूमि की प्रतिक मिट्टीको हाथ में लेकर भारत को वर्ष 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने तथा मानवीय मूल्यों के उच्चतम शिखर तक ले जाने की थपथ ली।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने शिमला के रिज पर राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता की, "इंदिरा गांधी मातृ शिशु संकल्प योजना" आरम्भ करने की घोषणा

Tue Aug 15 , 2023
मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा राज्य पुलिस, गृह रक्षक, एनसीसी, एनएसएस की टुकड़ियों की सलामी ली एप्पल न्यूज़, शिमला स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह ऐतिहासिक रिज मैदान, शिमला में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने परेड का निरीक्षण […]

You May Like

Breaking News