IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कोरोना के बढ़ने लगे मामले, शिमला प्रशासन का 5 स्तरीय प्लान, टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण पर किया जाएगा काम- आदित्य नेगी

एप्पल न्यूज़, शिमला
शिमला जिला में कोरोना के फिर से मामले बढ़ने लगे है। रोहडू में स्कूल में छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ऐसे में जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है और कोरोना से निपटने के लिए प्लान तैयार कर लिया है। जिसके चलते  टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण ओर कोविड उपयुक्त व्यवहार की पांच स्तरीय रणनीति पर काम करने जा रहे है और सभी एसडीएम को उपायुक्त ने इस पर कार्य करने के निर्देश दिए है। 

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आदेश जारी कर बताया कि जिला में बढ़ते कोविड-19 मामलों को ध्यान में रखते हुए नो मास्क, नो सर्विस नीति का सख्ती से पालन करना आवश्यक रहेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी पर नियंत्रण करने के लिए फेस कवर या मास्क का उपयोग करने वाले लोगों को ही सार्वजनिक, निजी, परिवहन, ट्रेन, बस, टैक्सी आदि में बैठने की अनुमति होगी, साथ ही अस्पतालों, काॅलेजों, सरकारी कार्यालयों तथा दुकानों आदि में सेवाएं प्राप्त करने वाले लोगों के लिए भी यह नीति लागू रहेगी।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के प्रभावी प्रबंधन के उद्देश्य से टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण तथा कोविड उपयुक्त व्यवहार की पांच स्तरीय रणनीति पर लगातार ध्यान केन्द्रित करना होगा। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी ओर निजी कार्यालयों के प्रमुख अपने कार्यालयों में कोविड-19 संबंधित प्रोटोकाॅल के लिए जिम्मेदार होंगे।

 उन्होंने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को कोविड-19 वैक्सीन प्रमाण पत्र या 72 घंटे से पूर्व की कोविड नकारात्मक आरटीपीसीआर रिपोर्ट को लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है। 
आदेश को लागू करने के लिए पुलिस अधीक्षक, संबंधित उपमण्डलाधिकारी तथा संबंधित पीआरआई-यूएलबी के प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी रहेगी।

यह आदेश जिले के सम्पूर्ण क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से आगामी आदेशों तक लागू रहेंगे। आदेशों की उल्घंना करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियमों के तहत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री केवल घोषणा नहीं करते उनको पूरा भी करते हैं, BJP कार्यकर्ता हर चुनौती के लिए तैयार-कश्यप

Sun Aug 8 , 2021
2022 में शिमला ग्रामीण में भी भाजपा कमल का फूल खिलाएगी एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा शिमला ग्रामीण मंडल के ग्राम केन्द्र प्रशिक्षण वर्ग का समापन भाजपा मुख्यालय दीपकमल चक्कर शिमला में हुआ बैठक की अध्यक्षता ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष दिनेश ठाकुर ने की उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप […]

You May Like

Breaking News