IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल को लेकर समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

एप्पल न्यूज़, शिमला

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में 12 से 15 अक्टूबर 2023 तक जुन्गा में आयोजित होने वाले शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल की तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। 

उपायुक्त कहा कि एक्यूरेसी पर आधारित इस तरह का आयोजन एवं प्रतियोगिता जुन्गा में पहली दफा हो रहा है, जिससे दुनियाभर से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। 

उन्होंने सम्बंधित सभी अधिकारीयों को इस दौरान आने वाले देश विदेश के प्रतिभागी एवं पर्यटकों की सुविधा हेतु आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारीयों को इस दौरान कानून एवं व्यवस्था, ट्रैफिक सञ्चालन, पार्किंग आदि की सुचारु व्यवस्था के आवश्यक निर्देश दिए, वहीँ लोक निर्माण विभाग को क्षेत्र की सड़के दुरस्त करने के भी आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि फेस्टिवल के दौरान टेक ऑफ एवं लैंडिंग साइट पर एम्बुलेंस के साथ स्वाथ्य दल की भी तैनाती की जाएगी।  

उन्होंने कहा कि फेस्टिवल के दौरान प्रत्येक दिन लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमे स्थानीय एवं जिला की संस्कृति प्रदर्शित की जाएगी।

ऐसे करवाए पंजीकरण 

उपायुक्त ने कहा कि प्रतियोगिता के लिए आधिकारिक वेबसाइट theglideinn.com या मोबाइल नंबर 7428097435 या मेल अड्रेस info@theglideinn.com के माध्यम से प्रतिभागी अपना पंजीकरण करवा सकता है। पंजीकरण के लिए 5500 रुपये की राशि निर्धारित की गई है। पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता में सोलो एवं टेंडम फ्लाइट चलेंगी, जिसमें सोलो में एक प्रतिभागी तथा टेंडम में दो प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। 

बैठक में यह रहे उपस्थित

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील नेगी, उपमंडल दण्डाधिकारी शिमला ग्रामीण निशांत कुमार, जिला पर्यटन विकास अधिकारी संजय भगवती  सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

80 दिन बाद मनाली के लिए वॉल्वो बस सेवा का परिचालन पुनः शुरू

Sat Sep 30 , 2023
एप्पल न्यूज़, मनाली कुल्लू जिला में भारी बारिश के कारण सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त होने से बाधित वॉल्बो बस सेवा का मनाली के लिए परिचालन आज पुनः आरम्भ हुआ। मनाली के विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनाली में लगभग 80 दिनों के बाद आज वॉल्वो बस […]

You May Like

Breaking News