IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वाह- हिमाचल प्रदेश पुलिस ने चौथी बार सीसीटीएनएस में झटका पहला स्थान, गृह मंत्रालय ने दिल्ली मे किया सम्मानित

एप्पल न्यूज, शिमला
हिमाचल प्रदेश पुलिस ने वर्ष 2023 के लिए अपराध और आपराधिक नेटवर्क ट्रैकिंग और सिस्टम (सीसीटीएनएस) प्रदर्शन में पहला स्थान हासिल किया है।

गृह मंत्रालय ने नई दिल्ली में 21 दिसंबर, 2023 से आयोजित दो दिवसीय गुड प्रेक्टिसीज सीसीटीएनएस/आईसीजेएस के वार्षिक सम्मेलन में हिमाचल प्रदेश पुलिस को सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए पुलिस विभाग को बधाई देते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस पहाड़ी क्षेत्रों और पूर्वोत्तर राज्यों में सीसीटीएनएस प्रदर्शन में लगातार चौथे वर्ष पहले स्थान पर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश पुलिस ने सीसीटीएनएस प्रदर्शन में कई राज्यों से आगे बढ़कर यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने कहा कि सीसीटीएनएस परियोजना के कार्यान्वयन में शामिल वरिष्ठ अधिकारियों के कुशल मार्गदर्शन में एससीआरबी के अन्तर्गत सभी क्षेत्र स्तरीय पुलिस अधिकारियों और राज्य स्तरीय सीसीटीएनएस टीम के समर्पित और सामूहिक प्रयासों से यह उपलब्धि हासिल की है।
पुलिस महानिदेशक, संजय कुंडु ने पुलिस विभाग की कार्य प्रणाली को बेहतर बनाने में उनकी निरंतर प्रेरणा और मदद के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के सीसीटीएनएस परियोजना कार्यान्वयन प्रदर्शन की निगरानी के लिए भारत सरकार, गृह मंत्रालय, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी), नई दिल्ली ने पूर्वनिर्धारित पैरामीटर के आधार पर राज्यवार सीसीटीएनएस प्रदर्शन रैंकिंग तय की है। हिमाचल प्रदेश ने सीसीटीएनएस परियोजना संबंधी राज्य के सभी मानकों को पूर्ण करते हुए इसका सफल कार्यान्वयन सुनिश्चित किया है।
उन्होंने कहा कि सीसीटीएनएस भारत में पुलिस कार्यप्रणाली की रीढ़ है और हिमाचल प्रदेश पुलिस इसमें वर्ष 2020, 2021 और 2022 के समान इस वर्ष भी शीर्ष स्थान पर रही है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल सरकार ने की 5 BDO की ट्रांसफर पोस्टिंग

Thu Dec 21 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल सरकार ने आज प्रदेश के खंडों में नियुक्त 5 BDO की ट्रांसफर पोस्टिंग की अधिसूचना जारी कर दी है. पढ़ें विस्तार से….

You May Like