IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भगवान श्री राम की भक्ति में डूबा भारत, हर तरफ “जय श्री राम”

एप्पल न्यूज़, शिमला/आनी

श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में सोमवार को राम लला की मूर्ति व भव्य एव्ं अलौकिक मन्दिर  की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आनी क्षेत्र के लोगों में भी भारी उत्साह है।

भगवान श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम के नव निर्मित भव्य एव्ं अलौकिक मन्दिर तथा  रामलल्ला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के पावन पर्व  का दिन सभी देशवासियों के लिए बड़े गौरव का क्षण है।

क्षेत्र के विभिन्न देवालयों में पावन पर्व को लेकर पूजा पाठ व आरती के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। जिसके तहत आनी के कृष्ण मन्दिर   ठाकुर मुरलीधर में रविवार को भगवान् राम की पूजा अर्चना व आरती की गई। जिसमें गाँव के अनेकों ब्राह्मण शामिल हुए।

गौरवमयी भारत के इस एतिहासिक व पावन दिवस को मनाने के लिए लोग मंदिरों की साज सज्जा व सोमवार को आयोजित होने बाले भव्य कार्यक्रम में भगवान् राम. माता सीता. लक्ष्मण व पवन पुत्र हनुमान की झांकी को तैयार करने में जुट गए हैं। 

आनी कस्बे में स्थानीय व्यापार मंडल व दुर्गा माता मन्दिर कमेटी. आरएसएस तथा विश्व हिंदू परिषद सहित विभिन्न सगठनों द्वारा  भव्य धार्मिक आयोजन की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

आनी बाजार के अलावा अन्य विभिन्न स्थानों पर भगवान् श्री राम के फ्लेक्स व झण्डे लगाए गए हैं. जिससे सभी जगह पर बतावरण राममय हो गया है।

व्यापार मण्डल आनी के प्रधान विनोद चन्देल ने बताया कि अयोध्या में वर्षों बाद निर्मित भगवान् श्रीराम के भव्य एव्ं अलौकिक मन्दिर और राम लल्ला मूर्ति की सोमवार को आयोजित होने बाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर आनी में मन्दिर कमेटी सहित सभी संगठनों के सहयोग से प्रातः पांच बजे  दुर्गा माता मन्दिर में विधिबत पूजा अर्चना होगी।

इसके बाद श्रीराम के जयकारों व भजनों की गूँज के साथ पूरे बाजार में प्रभात फेरी निकाली जायेगी और उसके उपरांत भगवान् राम. माता सीता. भ्राता लक्ष्मण और पवन सुत हनुमान की सुंदर झांकी निकाली जायेगी।

वहीं भक्तों में हलबे का प्रशाद भी वितरित किया जायेगा। वहीं आनी के  युवा विधायक लोकेंद्र कुमार ने कहा कि 

इसको लेकर सभी में उत्साह का माहौल है। क्षेत्र में भाजपा सहित सभी सगठनों के सहयोग से इस आयोजन पर भिन्न भिन्न स्थानों पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

श्री राम के जन्म स्थल अयोध्या पूरी के लिए "दर्शन योजना" के तहत हिमाचल से चलेगी बस सेवा, नालागढ़ से शुरू

Mon Jan 22 , 2024
एप्पल न्यूज़, ऊना भगवान श्री राम के जन्म स्थल अयोध्या धाम के लिए हिमाचल से बस सेवा दर्शन योजना के तहत चलेगी। हमारी कोशिश रहेगी की रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या धाम जाने वाले हिमाचल के श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए भविष्य में प्रयास किए जायेगे […]

You May Like

Breaking News