IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

श्री राम के जन्म स्थल अयोध्या पूरी के लिए “दर्शन योजना” के तहत हिमाचल से चलेगी बस सेवा, नालागढ़ से शुरू

एप्पल न्यूज़, ऊना

भगवान श्री राम के जन्म स्थल अयोध्या धाम के लिए हिमाचल से बस सेवा दर्शन योजना के तहत चलेगी। हमारी कोशिश रहेगी की रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या धाम जाने वाले हिमाचल के श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए भविष्य में प्रयास किए जायेगे । जल्द ही पूरा मंत्रिमंडल अयोध्या धाम जाकर श्री रामलला के दर्शन कर आशीर्वाद भी लेगा।
यह बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व  परिवहन विभाग का ज़िम्मा संभाल रहे मुकेश अग्निहोत्री ने कही। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना है। रामलला विराजमान हो रहे हैं यह खुशी व प्रसन्नता का विषय है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में भी रामलला के विराजमान होने का स्वागत किया ।  उन्होंने कहा कि श्री राम मंदिर के लिए ऐतिहासिक काम पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के प्रधानमंत्री रहते हुए उठाया गया ,ताले उस समय खुलवाए गए थे ।

उन्होंने कहा कि सभी को प्रसन्नता है कि रामलल्ला भव्य मंदिर में विराजमान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को भक्ति भाव के साथ श्रद्धालु कर पाए ,सभी इसमें शामिल हो पाए ,इसके लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने पूरे दिन की छुट्टी घोषित की है ।

उन्होंने कहा कि सभी अपने-अपने घरों में दीप माला भी करें ।मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मैं स्वयं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के समय ईसपुर के शीतला माता मंदिर में उपस्थित रहूंगा जहां भंडारे का आयोजन भी किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस मंदिर का भव्य जीर्णोद्धार किया जा रहा है ।इस मंदिर को भव्य रूप प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शाम के समय बनोडे महादेव में माथा टेकने जाऊंगा। वहीं रात्रि को राष्ट्रीय संत बाबा बाबा जी महाराज का आशीर्वाद लेने श्री राधा कृष्ण मंदिर में रहूंगा।

उन्होंने कहा कि यह दिन पूरी तरह से धार्मिक कार्यों के लिए समर्पित रहेगा उन्होंने कहा कि यह दिन जनता को समर्पित रहेगा ।भगवान राम के दिखाए आदर्शों पर उनकी प्रेरणा से आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मंदिरों का विकास करने की अहम जिम्मेदारी हमारे ऊपर है हम सभी मंदिरों में सुविधाओं को बढ़ाने की ओर भी ध्यान दे रहे हैं ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देवभूमि के मंदिरों की भव्यता ,सौंदर्यकरण की रूप पर रेखा को बनाने की कार्य योजना पर बल दिया जा रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने जाखू मंदिर शिमला में शीश नवाया

Mon Jan 22 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला राम मंदिर अयोध्या में श्री रामलल्ला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जाखू मंदिर शिमला में शीश नवाया और श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में प्राण […]

You May Like

Breaking News