IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सेब उद्योग को बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी हैं- रोहित ठाकुर

एप्पल न्यूज, शिमला

रोहित ठाकुर ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के चलते सेब की बाग़वानी हाशिए पर आ गई हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सेब पर आयात शुल्क 100% प्रतिशत करने की बात कही थी।

इसके विपरीत भाजपा ने 70% प्रतिशत से घटाकर 35% तक कर दिया। आयात शुल्क घटने के बाद देश में लगभग 44 देशों से सेब आयात किया गया जिसका खामियाजा बागवानों को आर्थिक तौर पर उठाना पड़ रहा हैं।

रोहित ठाकुर ने कहा कि MIS के तहत सेब की देनदारी पिछली भाजपा सरकार देने में विफ़ल रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने MIS की  ₹98 करोड़ की बागवानों की देनदारी का भुगतान कर दिया हैं बची हुई देनदारी जल्द ही जारी होगी।

रोहित ठाकुर ने कहा कि MIS के तहत केंद्र से मिलने वाली 50% प्रतिशत सब्सिडी को समाप्त कर भाजपा ने बागवानों के जख्मों पर नमक मलने का काम किया हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के बाद सेब बाग़वानी के ज्वलंत मुद्दों का हल करने का प्रयास किया हैं। उन्होंने कहा कि सेब को बिक्री किलोग्राम से करने, यूनिवर्सल कार्टन लागू करने जैसे कई निर्णय लिए गए।

रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में बाग़वानी समृद्ध हो सकें इसके लिए सरकार ने विभिन्न जगहों पर CA स्टोर बनाने का निर्णय लिया है।
रोहित ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य हैं जहां दूध पर MSP लागू किया गया हैं।

रोहित ठाकुर ने जनता से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के लिए वोट मांगे।  

शिमला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी ने कहा कि भाजपा की बाग़वान विरोधी नीतियों से सेब की बाग़वानी पर खतरों के बादल मंडरा रहें हैं। आयात शुल्क को बढ़ाने के लिए संसद में पूरी ताक़त से बागवानों की आवाज़ उठाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 2022 तक किसानों-बागवानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी आय तो बढ़ी नही लेकिन आज कृषि-बाग़वानी क्षेत्र में लागत दोगुना हो गई हैं।
विनोद सुल्तानपुरी ने जनता से कांग्रेस पार्टी को वोट देने की अपील की।

पूर्व विधायक कॉमरेड राकेश सिंघा व पूर्व मेयर संजय चौहान ने कहा कि प्रदेश की चारों लोकसभा व 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी की जीत होगी।

राकेश सिघा ने कहा कि 800 से अधिक आंदोलित किसानों की शहादत के लिए भाजपा जिम्मेदार हैं। पूर्व मेयर संजय चौहान ने कहा कि 2024 का चुनाव देश के लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई हैं। उन्होंने भाजपा को अग्निवीर योजना पर घेरा।
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी, कॉमरेड राकेश सिंघा व संजय चौहान ने जुब्बल क्षेत्र कोट–कायना, मंढोल, सारी कैंची, चेबड़ी, पटसारी, अन्टी शराचली क्षेत्र के भरोट, सेब मंडी अणु, दोची, सुंड़ली व नगर पंचायत जुब्बल का दौरा किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

मोदी की हैट्रिक में विश्व की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनेगा भारत, हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की तैयारी में कांग्रेस- जम्वाल

Sun May 19 , 2024
कांग्रेस तुष्टिकरण और वोट बैंक की पॉलिटिक्स की पोषक : राकेश जम्वाल एप्पल न्यूज़, मंडी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार निश्चित है और कांग्रेस इस हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की तैयारी कर रही है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एंव विधायक राकेश जम्वाल ने अपने विधानसभा […]

You May Like