IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

PG कॉलेज धर्मशाला में ऑल इंडिया गर्ल्स ट्रेकिंग एक्सपेडिशन की शानदार शुरुआत, उद्घाटन समारोह में कर्नल संजय शांडिल का प्रेरणादायक संबोधन

एप्पल न्यूज़, शिमला

ऑल इंडिया गर्ल्स ट्रेकिंग एक्सपेडिशन, जो एक बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम है, इस वर्ष पीजी कॉलेज धर्मशाला में शुरू हुआ, जिसका नेतृत्व 1 HP [G] BN NCC सोलन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संजय शांडिल  ने किया।

उद्घाटन समारोह में कर्नल संजय शांडिल का प्रेरणादायक संबोधन हुआ। उन्होंने कैडेट्स को यात्रा के दौरान विभिन्न स्थलों के बारे में बताया और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने और हाइड्रेटेड रहने के महत्व पर जोर दिया। ट्रेक की शुरुआत का प्रतीकात्मक अनावरण करते हुए, कर्नल शांडिल  ने कैडेट्स को ट्रेकिंग कैप्स वितरित किए।

कैडेट्स की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए कॉलेज परिसर में डॉक्टरों और पुलिस अधिकारियों की एक समर्पित टीम तैनात है। ये व्यवस्थाएँ किसी भी स्वास्थ्य समस्या का समाधान करने और पूरे कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा बनाए रखने के लिए की गई हैं।

पहले दिन, कैडेट्स को उनके शुरुआती भ्रमण के लिए दो टीमों में विभाजित किया गया।

टीम ए ने युद्ध स्मारक का दौरा किया, जहाँ उन्होंने उन वीर सैनिकों की मार्मिक और प्रेरणादायक कहानियाँ सुनीं जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। इस दौरे ने कैडेट्स में देशभक्ति और सम्मान की गहरी भावना जगाई।

टीम बी ने एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया, जहाँ उन्होंने आसपास की खूबसूरत प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लिया। इस दौरे ने कैडेट्स को एक ताज़ा और शांतिपूर्ण अनुभव प्रदान किया, जिससे वे धर्मशाला के प्राकृतिक परिदृश्य की सराहना कर सके।

वापसी पर, कर्नल संजय शंडिल ने व्यक्तिगत रूप से कैडेट्स का स्वागत किया, उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, और आगामी ट्रेक्स के लिए उन्हें प्रेरित किया। उनकी बातचीत ने कैडेट्स के मनोबल को बढ़ाया और अभियान की भावना को मजबूत किया।

दूसरे दिन, 215 कैडेट्स, अपने एएनओ (सहायक एनसीसी अधिकारियों) के साथ, कुनाल पठरी के लिए रवाना हुए। ट्रेक में धर्मशाला के सुरम्य चाय बागानों का दौरा भी शामिल था, जहाँ कैडेट्स हरे-भरे परिदृश्य और शांत वातावरण से मंत्रमुग्ध हो गए। ट्रेक ने न केवल शारीरिक चुनौती प्रदान की बल्कि एक आनंददायक दृश्य अनुभव भी प्रदान किया, जिससे अभियान का समग्र अनुभव और बढ़ गया।

पीजी कॉलेज धर्मशाला में ऑल इंडिया गर्ल्स ट्रेकिंग एक्सपेडिशन की शानदार शुरुआत हुई है, जिसमें अच्छी तरह से योजनाबद्ध गतिविधियाँ और उत्कृष्ट व्यवस्थाएँ सभी प्रतिभागियों के लिए एक यादगार अनुभव सुनिश्चित कर रही हैं। यह कार्यक्रम गर्ल कैडेट्स को प्रेरित और सशक्त बनाता है, जिसमें भाईचारा, दृढ़ता और प्रकृति और राष्ट्रीय धरोहर की गहरी प्रशंसा को बढ़ावा दिया जाता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल सरकार ने "अंतर्राष्ट्रीय पदक" विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि में उल्लेखनीय वृद्धि- मुख्यमंत्री

Sat Jun 8 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि में उल्लेखनीय वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि ओलम्पिक, शीतकालीन ओलम्पिक तथा पैरालम्पिक प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि 3 करोड़ रुपये से […]

You May Like

Breaking News