IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रिगेडियर लिखने, सेना की टोपी और मैडल के साथ प्रचार में फोटो लगाने पर फंसे ब्रिगेडियर खुशाल, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, बढ़ सकती है मुश्किलें

एप्पल न्यूज़, शिमला

मंडी से भाजपा प्रत्याशी सेवानिवृत ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर पर चुनाव प्रचार में सैन्य नियमों की अवहेलना का आरोप कांग्रेस पार्टी ने लगाया है। काँग्रेस लीगल सैल के सदस्य धीरज ठाकुर ने चुनाव आयोग को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

शिकायत में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर पर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट की अवहेलना का आरोप लगाया गया है। जिसमें साफ कहा गयं भइया की सेना से पड़ नहीं बल्कि व्यक्ति रिटायर होता है। ऐसे में सेवानिवृति के बाद व्यक्ति को पद के साथ सेवानिवृत लिखना जरूरी है जबकि खुशाल ठाकुर सीधे तौर पर प्रचार सामग्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर लिखा जा रहा है जो सैन्य नियमों का उल्लंघन है। वहीं रेंक और टोपी के साथ ही मैडल लगे चित्र लगाना भी उल्लंघन है।

लीगल सैल के सदस्य परण्यप्रताप सिंह ने कहा कि उन्होंने साक्ष्य के साथ इस बात की शिकायत चुनाव आयोग को 12 अक्टूबर को कर दी है। अब चुनाव आयोग को इस पर निर्णय लेना है। क्योंकि सेना के चिन्ह, रेंक या वर्दी या फ़ॉर सेना के नाम पर चुनाव नहीं लड़े जा सकते और चुनाव प्रचार में इनके प्रयोग की मनाही है ऐसे में एक उच्च पद पर रहे सैन्य अधिकारी का इस तरह से सैन्य सम्मान को दरकिनार करना सही नहीं है। उम्मीद करते हैं कि चुनाव आयोग इस पर सख्त एक्शन ले और सेना की गरिमा को बरकरार रखे।

जानें क्या लिखा है आयोग के दिशानिर्देश में

उधर राज्य निर्वाचन अधिकारी सी पाल रासु ने शिकायत मिलने की बात स्वीकारते हुए कहा कि इस मामले को केंद्रीय निर्वाचन आयोग को भेज गया है। जो भी निर्णय आएगा उसी हिसाब से आगामी कदम उठाया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा ने परिवारवाद को दरकिनार कर साधारण कार्यकर्ताओं को दिया टिकट, बागियों के लिए पार्टी के दरवाजे बंद-अविनाश राय

Fri Oct 15 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा में बागियों की अब कोई वापसी नही होगी। चुनावों में पार्टी विरोधी कार्य करने वालो की चुनावों के बाद वापसी के दरवाजे बंद हो गए है। भाजपा परिवार पर आधारित पार्टी नही है। यह बात भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने शिमला में पत्रकार वार्ता […]

You May Like