IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सुक्खू सरकार के फैसलों के खिलाफ भाजपा पहुंची हाईकोर्ट, जनता विरोधी फैसले नहीं करेंगे बर्दाश्त, सीमेंट कंपनी विवाद को जल्द हल करे सरकार- कटवाल

एप्पल न्यूज़, शिमला

भाजपा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू की सरकार के अब तक लिए गए फैसलों को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। हाईकोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि पूर्व कैबिनेट के फैसलों को प्रशासनिक आदेश से निरस्त नहीं किया जा सकता है।

भाजपा ने चुनौती दी है की जनहित में लिए गए ये फैंसले वापिस नही लिए जाते हैं तो सड़को पर उतरकर विरोध करेंगे।

भाजपा उपाध्यक्ष संजीव कटवाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता के हित में संस्थान खोले थे उन्हें बंद करना गलत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मंत्रिमंडल का गठन तक नहीं कर पाई है लेकिन जनता विरोधी फैसले लिए जा रहे हैं।

कैबिनेट के फैसलों को कैबिनेट के निर्णय से ही निरस्त किया जा सकता है। बीजेपी कोर्ट में जनता के हक की लड़ाई लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 बड़े सीमेंट उद्योग बंद हो गए हैं लेकिन सरकार इन्हें खुलवाने में अभी तक नाकाम रही है जनता के मुद्दों को दरकिनार कर जनता के हित में लिए गए फैसलों को बदला जा रहा है।

सीमेंट उद्योग बंद होने से हजारों लोगों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया हैं। सरकार को जल्द अडानी से बात कर मामला सुलझाना चाहिए।

वन्ही सुन्नी में सतलुज बांध पर 382 मेगावाट के हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट को मंजूरी के लिए उन्होंने केंद्र सरकार का धन्यवाद किया, कहा कि प्रदेश में सरकार जिसकी मर्जी हो मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते हैं।

इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 2,615 करोड़ रुपए है और ये सतलुज नदी पर बनेगा। इससे रोजगार के नए मार्ग सृजित होंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री सुक्खू ने खनियारा में न्यायमूर्ति मेहर चंद महाजन की प्रतिमा का किया अनावरण

Thu Jan 5 , 2023
एप्पल न्यूज़, धर्मशालामुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने धर्मशाला के खनियारा में सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मेहर चंद महाजन की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘न्यायमूर्ति महाजन सच्चे देशभक्त थे। जब भी हम इस प्रतिमा को देखेंगे, राष्ट्र के प्रति इनके […]

You May Like

Breaking News