आरोप- सरकारी हेलीकॉप्टर व गाड़ियों से सीएम और मंत्री पहुंचे भाजपा की बैठक में, सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग…!

एप्पल न्यूज़, प्रखर गुप्ता पांवटा साहिब

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने के आरोप लग रहे है। मुख्यमंत्री ने पार्टी के कार्यक्रम के लिए सरकारी हेलीकॉप्टर का दुरुपयोग किया तो मंत्रियों ने सरकारी गाड़ियों का। जबकि ये पार्टी का तय कार्यक्रम था। हेलीकॉप्टर ने तो लेंडिंग करते हुए घुटने ही टेक दिए थे और गड्ढे में धंस गया था।


 पांवटा साहिब में भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक के लिए खुद मुख्यमंत्री के साथ सरकार के मंत्री एवं कई केंद्रीय मंत्री पहुंचे।  पांवटा नगरी भाजपा के रंग में रंग गई जगह – जगह बैनर एवं झंडे लगाये गए। गौर करने की बात यह है कि पार्टी के झंडे जिस पाइप पर लगाये गए है वह हिमाचल सरकार के  आई पी एच विभाग के साल 2019-20 के है।

मामले पर जब एक्स ई एन आई पी एच विभाग पांवटा  जे एस वर्मा से पुछा गया तो उन्होंने कहा कि पाइप जारी करने के लिए विभाग को पैसे दिए गए है जिसकी विभाग द्वारा रसीद काटी गयी है। परन्तु जब उनसे पूछा गया कि रसीद किस दिन काटी गयी है और कितने पैसे की ,तो  इस बात पर वह  सकपका गए और सोचने के बाद बोले की इसकी जानकारी उन्हें नहीं है, और वे सब डिवीज़न से पूछ  कर बतायंगे। परन्तु उसके बाद उनका कोई जवाब नहीं आया। अब सवाल यह उठता है कि किसी पार्टी विशेष के निजी कार्यक्रम में कैसे सरकारी पाइप और मशीनरी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

  अगर विभाग ने पैसे लिए है तो वह किस खाते में डाले गए है और किस नियम के तहत। वैसे आम जनता के लिए विभाग के पास पानी सप्लाई करने के लिए पाइप नहीं होते है परन्तु इस कार्यक्रम के लिए विभाग के पास पर्याप्त पाइप उपलब्ध हो गए।

इस बारे में कांग्रेस नेता और व्यापार मंडल अध्यक्ष अनिन्दर सिंह नौटी ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए और सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के आरोप लगाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम का भाजपा कार्यसमिति के सदस्यों से आह्वान 'सब्सिडी छोड़ें'

Mon Mar 16 , 2020
एप्पल न्यूज़, पांवटा साहिब  मुख्यमंत्री ने सभी कार्य समिति के सदस्यों से आह्वान किया है कि जो कार्यकर्ता एवं कार्य समिति के सदस्य सब्सिडी छोड़ सके तो वह छोड़े जिससे प्रदेश और देश को फायदा होगा। भाजपा कार्यसमिति की बैठक में सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र […]