IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जयराम का भाजपा कार्यसमिति के सदस्यों से आह्वान \’सब्सिडी छोड़ें\’

6

एप्पल न्यूज़, पांवटा साहिब 

मुख्यमंत्री ने सभी कार्य समिति के सदस्यों से आह्वान किया है कि जो कार्यकर्ता एवं कार्य समिति के सदस्य सब्सिडी छोड़ सके तो वह छोड़े जिससे प्रदेश और देश को फायदा होगा। भाजपा कार्यसमिति की बैठक में सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया था कि सब्सिडी छोड़े तो मुख्यमंत्री एवं मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों ने सब्सिडी छोड़ी। अब कार्यसमिति के सदस्य भी सब्सिडी छोड़कर इसमें शयिग कर सकते हैं। 

\"\"


हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन के पहले सत्र में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सैद्धांतिक अधिष्ठान विषय पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। उन्होनें कहा कि भारतीय जनता पार्टी कर्तव्यनिष्ठ, ध्येयनिष्ठ और विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है। केन्द्र सरकार के प्रयासों के कारण आज दुनिया भारत का स्वागत करती है और भारत भारतीयता के लिए जाना जाता है। उन्होनें कहा कि पार्टी का लोकतंत्र पर अटूट विश्वास है। भारतीय जनता पार्टी का मुख्य लक्ष्य पंक्ति में अंतिम खड़े व्यक्ति तक पहुंचना है और इसके लिए केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाएं कारगर साबित हो रही है। त्रिवेंद्र रावत ने मोदी सरकार के कार्यकाल को लोकतंत्र का स्वर्णिम काल के रूप माना है।

उन्होंने कार्यकर्त्ताओं को मूल्य आधारित राजनीति पर बल देते हुए भाजपा के एकात्म मानववाद मूल विचार के सहारे जन हित नीतियों को आम जन मानस तक पहुंचने के लिए आगे आएं। रावत ने देश की वर्तमान स्थिति को मद्देनज़र रखते हुए मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को हटा कर राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने के काम को सराहा है यही कारण है कि समाज को आज पंथ, जाति में बांटने की बजाय एक भारतीय के रूप में देखा जा रहा है। जिस कारण मोदी सरकार का विश्वास भी समाज के सभी वर्गों में बढ़ेगा और सरकार अपनी योजनाओं को देश के गरीब तक पहुंचाने में सफलतापूर्वक कार्यरत है।भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश आगे बड़े, भाजपा आगे बड़े, कार्यकर्ता आगे बड़े एयर 2022 में भाजपा पुनः जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश में सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में सभी वर्गों के लिए जनकल्याण योजनाएं लाई गई है इसके अंतर्गत हिम केयर योजना में हिमाचल की जनता को बड़ा लाभ मिला है उन्होंने कहा इन्वेस्टर मीट प्रदेश में ऐतिहासिक रही है जिसके माध्यम से युवाओं को बड़ा रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं शुरू की है इसके अंतर्गत पूर्व में गरीबों के लिए 4500 मकान बनाए जाते थे , अबकी बार 10 हजार घर गरीबों के लिए बनाए जाएंगे। इस बार के बजट में 50 हजार नई पेंशनरों के लिए प्रावधान किया गया है और 1 साल में पेंशन मुहैया कराई जाएगी। शिक्षा के क्षेत्र में जो पहले 100 बच्चे उत्कृष्ट रहेंगे उन्हें 1 लाख का इनाम दिया जाएगा। इस बार 100% ग्रामीण सड़कों को सड़क से जोड़ा जाएगा।उन्होंने कहा इस बार के बजट में 1013 करोड रुपए हेलीपोर्ट हेलीपैड और एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए रखा गया है। 

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल से राम भक्त हनुमान की वानर सेना के 69 हजार जवान गायब, वन विभाग के सर्वे में हुआ खुलासा

Mon Mar 16 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलाप्रदेश में बन्दरों की संख्या में दर्ज की गई 33.5 प्रतिशत कमीप्रदेश सरकार के प्रयासों के कारण हिमाचल प्रदेश में बन्दरों की संख्या में भारी कमी आई है। हिमाचल प्रदेश वन विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां जानकारी दी कि लाहौल-स्पिति को छोड़ प्रदेश के अन्य जिलों में […]

You May Like