IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

एक्टिव केस फाइंडिंग- सिरमौर में अब तक 35,616 लोगों की स्क्रीनिंग, लोग सही जानकारी करवाएं उपलब्ध-DC

एप्पल न्यूज़, सिरमौर(डॉ प्रखर गुप्ता)

कोरोना वायरस को लेकर जिला सिरमौर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक्टिव केस फाइंडिंग (एसीएफ) अभियान चलाया गया है जिसके अंतर्गत कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है। इसके अंतर्गत जिला के 35,616 लोगों की स्क्रीनिंग कर ली गई है।

\"\"

इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ आर के परुथी ने बताया कि कुल 35,616 लोगों में से धगेड़ा खंड में 6419 और पच्छाद खंड में 7608 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इसी प्रकार, राजपुर खंड में 11,736, संगड़ाह खंड में 3385 और शिलाई खंड में 6468 लोगों की स्क्रीनिंग की गई।
उन्होंने बताया की आशा कार्यकर्ता की एक टीम घर-घर जा कर हरेक व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री व स्वास्थ्य की जांच कर रही है। सर्वे का कार्य सुबह 9 से शाम 4 बजे के बीच किया जा रहा है और हर एक टीम को कम से कम 30 घरों में जा कर सर्वे करना अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि सर्वे का सारा डाटा गूगल फॉर्म में भरा जा रहा है। सर्वे टीम घर-घर जाकर परिवारों को कोरोना वायरस से बचने की जानकारी के साथ ही मास्क के सही तरीके से निष्पादन पर भी जागरूक कर रही है और कोरोना वायरस के लक्षणों और सावधानियों से सम्बंधित जागरूकता सामग्री भी वितरित कर रही है।
डॉ परुथी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान में सर्वे टीम का सहयोग करें और अगर किसी की कोई ट्रेवल हिस्ट्री है या किसी में कोरोना वायरस के लक्षण हैं तो इसकी सही जानकारी उपलब्ध करवाएं ताकि इस महामारी पर शीघ्रता से नियंत्रण पाया जा सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

दत्तनगर में कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक, डॉ ने जांचे दुकानदार व ग्राहक

Sun Apr 5 , 2020
एप्पल न्यूज़, निशांत शर्मा, रामपुर बुशहर रामपुर बुशहर के डॉक्टर्स ने शनिवार को रामपुर प्रोजेक्ट कॉलोनी क्षेत्र दत्तनगर की दुकानों और यहां आए लोगों की जांच की। कोरोना के संदिग्ध संक्रमितों की जांच के लिए चलाए गए इन अभियान में डॉ विवेक सरीन ने गन से टेम्परेचर जांच की और […]

You May Like

Breaking News