IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिक्षा मंत्री ने लगाया डुगयाणी अग्नि पीड़ितों के जख्मों पर मरहम, चिड़गांव में फायर स्टेशन खोलने का मामला सीएम से उठाएंगे

एप्पल न्यूज़, शिमला
शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रोहडू उपमंडल के चिढ़गांव तहसील के डुगयाणी गांव में लगी आग से प्रभावित परिवारों से भेंट की। उन्होंने बताया कि नियमों के आधार पर सरकार द्वारा प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता दी जाएगी।

\"\"


उन्होंने उपमंडलाधिकारी व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों को नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए ताकि अधिक से अधिक सहायता प्रभावित परिवारों को दी जा सके।
उन्होंने अग्निकांड में प्रभावित परिवारों को मकान बनाने के लिए टीडी की लकड़ी उपलब्ध करवाने के लिए डीएफओ रोहडू को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।


उन्होंने कहा कि खंड विकास अधिकारी चिढ़गांव मुख्यमंत्री आवास योजना, राजीव गांधी आवास योजना अथवा अन्य आवास योजनाओं के तहत प्रभावित परिवारों को प्राथमिकता प्रदान करते हुए घर बनाने के लिए अनुमति दें ताकि जल्द से जल्द इनके घर निर्मित हो सके।

\"\"


उन्होंने कहा कि चिढ़गांव में अग्निशमन केंद्र या फायर स्टेशन खोलने की मांग को वे मुख्यमंत्री के समक्ष प्रमुखता से उठाएंगे और जल्दी इस क्षेत्र में फायर स्टेशन खोलने का प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने प्रभावित परिवारों को कंबल प्रदान किए।
उन्होंने आज चिढ़गांव में बीपीएल परिवार से संबंधित गोपाल ठाकुर के घर में लगी आग के पश्चात् उनका भी कुशल क्षेम पूछा और प्रशासन को तुरन्त सहायता के रूप में 5 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने प्रशासन से इस परिवार को भी अग्नि से हुए नुकसान का आकलन करने के उपरांत हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए।
इस अवसर विधायक बलबीर वर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष बलदेव रांटा, भाजपा नेत्री एवं यहां से प्रत्याशी रही शशि बाला व अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) प्रभा राजीव, उपमंडलाधिकारी रोहडू बी.आर. शर्मा, खंड विकास अधिकारी चिढ़गांव रोशन शर्मा, तहसीलदार नरोत्तम, डीएसपी सुनील नेगी भी उपस्थित थे।
.

Share from A4appleNews:

Next Post

मशोबरा में केम्पर हादसा, चालक की मौत एक घायल

Mon Apr 27 , 2020
एप्पल न्यूज़,शिमलाशिमला के समीप मशोबरा में एक बोलेरो केम्पर जीप के खाई में गिरने के कारण चालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि साथ बैठा एक व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया है। घायल का उपचार मशोबरा अस्पताल में किया जा रहा है।पुलिस थाना ढली के अनुसार […]

You May Like

Breaking News