IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राज्यपाल द्वारा किन्नौर की तीन बेटियों को बॉक्सिंग के क्षेत्र में नाम रोशन करने पर किया सम्मानित

7

नेशनल व इंटर नेशनल लेवल पर मेडल जीतने पर किन्नौर की तीनो बेटियों को 51हजार रुपये प्रत्येक को देकर किया सम्मानि

एप्पल न्यूज़, संदीप शर्मा किन्नौर

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र जिला किन्नौर के 3 बेटियों ने बॉक्सिंग के क्षेत्र में जिला किन्नौर व प्रदेश का ही नहीं बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है। हिमाचल प्रदेश की राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय द्वारा पिछले दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जिला किन्नौर के तीनों बेटियों को बॉक्सिंग के क्षेत्र मे प्रदेश व देश का नाम रोशन करने पर 51 हजार रुपये प्रत्येक को राशि से सम्मानित करने की घोषणा की थी। किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद द्वारा बॉक्सिंग के क्षेत्र मे देश का नाम रोशन करने वाली जिला के तीनों बेटियों को महामहिम राज्यपाल द्वारा जारी 51 हजार रुपए प्रत्येक को राशि से सम्मानित किया गया जिससे जिला किन्नौर के सभी लोगों में खुशी की लहर है। तीनों बेटियों ने बॉक्सिंग के क्षेत्र में विदेश से बॉक्सिंग में मेडल लाकर जिला किन्नौर व प्रदेश का ही नहीं बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है। बता दें कि पिछले दिनों हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रदेश राज्यपाल द्वारा तीनों बॉक्सिंग खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए बॉक्सिंग के क्षेत्र में प्रदेश व देश का नाम रोशन करने पर 51 हजार रुपए प्रत्येक को बतौर इनाम देने की घोषणा की थी।

\"\"


वही उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद ने कहां की यह बड़े गर्व की बात है कि जनजातीय क्षेत्र जिला किन्नौर तीन बेटियों ने नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर बॉक्सिंग में मेडल लिए हैं जिस को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल द्वारा बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए 51 हजार रुपये प्रत्येक खिलाड़ी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे किन्नौर जिला के लिए गर्व की बात है कि किन्नौर की बेटियां बॉक्सिंग में नेशनल व इण्टर नेशनल लेवल पर मेडल ला रहे हैं । उन्होंने कहा कि इन सभी बच्चों को प्रशिक्षण सांगला में दिया जा रहा है जहां इन बच्चों को बॉक्सिंग की कोचिंग लेने के लिए अभी इतनी सुविधाएं उपलब्ध नहीं है बावजूद इसके जिला किन्नौर से बहुत से बच्चे बॉक्सिंग के क्षेत्र में जिला किन्नौर, प्रदेश वह देश का नाम रोशन करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं ।
वही इन बच्चों को प्रशिक्षण देने वाले कोच उपेंद्र नेगी ने भी महामहिम राज्यपाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रदेश राज्यपाल द्वारा इन बच्चों को प्रोत्साहन करने में जो सहयोग दिया है उसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि हमें भी पूरी उम्मीद है कि हमारे बच्चे भी प्रदेश व देश का नाम भी रोशन करने में अहम भूमिका अदा करेंगे।
वहीं तीनों बॉक्सिंग खिलाड़ियों दीपिका , स्नेहा व विनाकक्षी ने राज्यपाल द्वारा उनका मनोबल बढ़ाने व उन्हें प्रोत्साहन राशि देने पर प्रदेश महामहिम राज्यपाल का आभार व्यक्त किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

MP सुरेश कश्यप BJP हिमाचल अध्यक्ष नियुक्त

Wed Jul 22 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला लोकसभा से सांसद सुरेश कश्यप को हिमाचल प्रदेश भाजपा का नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। डॉ राजीव बिंदल द्वारा इस्तीफा दिए जाने से खाली पड़ी सीट पर करीब 2 माह बाद इस नियुक्ति से शिमला लोकसभा खासकर सिरमौर सोलन को मजबूत करना बड़ा मकसद होगा।

You May Like

Breaking News