IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल को आर्थिक व देश को सामरिक रूप से सशक्त करेगी अटल टनल- अनुराग ठाकुर

1

एप्पल न्यूज़, हमीरपुर

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगामी 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बहुप्रतीक्षित अटल टनल को राष्ट्र को समर्पित किए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए इससे हिमाचल प्रदेश को आर्थिक व देश को सामरिक लाभ मिलने की बात कही है।

अनुराग ठाकुर ने कहा” सामरिक दृष्टि से हिमाचल प्रदेश भारत का एक अतिमहत्वपूर्ण राज्य है साथ ही साथ हिमाचल प्रदेश खुद में पर्यटन की असीम सम्भावनाएँ समेटे हुए है।भारतीय जनता पार्टी शुरूआत से ही हिमाचल प्रदेश को विशेष दर्जा देती आई है फिर चाहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हों या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हों दोनों ने ही हिमाचल को अपना दूसरा घर माना है। आगामी 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी बहुप्रतिक्षित अटल टनल को राष्ट्र को समर्पित करने जा रहे हैं।

यह टनल हिमाचल प्रदेश में रोज़गार,व्यापार ,यातायात ,सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने में सहायक होने के साथ साथ देश को सामरिक रूप से भी मज़बूत करने का काम करेगी। लगभग 9 किलोमीटर लम्बी इस टनल के बन जाने से मनाली से लेह का सफर 46 किलोमीटर तक कम होगा ऐसे में सेना के वाहन कम समय में लेह व कारगिल पहुंच सकेंगे व साल के छह महीने दुनिया से कटा रहने वाला लाहौल को भी अब यह दंश नहीं झेलना पड़ेगा”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा”साल 2000 में जब नरेंद्र मोदी जी भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं हिमाचल के प्रभारी व प्रेम प्रेम कुमार धूमल प्रदेश के मुख्यमंत्री थे उस समय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने मनाली से लाहौल को जोड़ने वाली इस टनल के निर्माण की घोषणा की ।वर्ष 2008 में पुनः इस टनल का निर्माण तीव्र गति से हो सके इस दिशा में पुरज़ोर प्रयास शुरू किए गए और यह हर्ष का विषय है कि इस टनल का उद्घाटन उन्हीं मोदी जी के हाथों से हो रहा है जिनके समक्ष इसकी घोषणा हुई थी।

यह टनल सामरिक दृष्टि से मुख्यमार्ग के साथ साथ वैकल्पिक मार्ग बनकर लेह लद्धाख को राष्ट्र के साथ वर्ष भर जोड़कर रखेगा।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने इस टनल का निर्माण कार्य निर्बाध रूप से पूरा हो सके इस दिशा में अपने प्रयास सुनिश्चित किए हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

PM ने हिमाचल से आज तक किए खोखले वादे, रोहतांग टनल के निर्माण में नहीं भाजपा का कोई योगदान- राठौर

Thu Oct 1 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को अटल रोहतांग टनल का उद्घाटन करने एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल आ रहे हैं। उनके हिमाचल दौरे को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल के साथ खोखले वायदे किये है। कांग्रेस ने हिमाचल […]

You May Like

Breaking News