IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 3 PFAऑक्सीजन प्लांट लगेंगे, 260 बेडों को मिलेगी सीधी सप्लाई -अनुराग ठाकुर

ऊना,हमीरपुर,बिलासपुर में सर्वेक्षण का काम पूरा

एप्पल न्यूज़, हमीरपुर

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कोरोना आपदा की गम्भीरता को देखते हुए अपने व्यक्तिगत प्रयासों से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तीनों ज़िलों ऊना ,हमीरपुर व बिलासपुर में पीएफ़ए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की जानकारी साझा की है।

अनुराग ठाकुर ने कहा “ कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने विकराल रूप धारण कर लिया है ऐसे में हम सब की सामूहिक ज़िम्मेदारी है कि खुद को सुरक्षित रखते हुए जिस किसी की जैसे जहां मदद हो सके उसके लिए ज़रूर आगे आएँ।

इस समय देश के कई राज्य अत्यधिक विकट परिस्थितियों का सामना कोरोना की दूसरी लहर के कारण कर रहे हैं और इस बढ़ते संक्रमण के चलते पूरे देश में ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ी है । सिर्फ़ मेरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में यह माँग 60 गुना तक बढ़ गई है।यह वैश्विक आपदा है और हमें हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना होगा इसीलिए मैंने मेरे संसदीय क्षेत्र के तीन ज़िलों में पीएफ़ए ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगवाने का निर्णय लिया है”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा “ ऊना में 500 एलपीएम ,व हमीरपुर बिलासपुर में 120 120 एलपीएम के ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने के लिए विशेषज्ञों की टीम ने तीनों ज़िलों के कोविड सेंटरों का सर्वेक्षण कार्य भी पूरा कर लिया है। वैसे तो डबल्यूएचओ टेक्नोलॉजी अप्रूव्ड इन प्लांटों को लगाने की समय सीमा न्यूनतम 4 महीने की है मगर स्थिति की गंभीरता को देखते हुए यह कार्य रिकॉर्ड 20 दिनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।

.पिछले हफ़्ते हमीरपुर व ऊना में कोविड उपचाराधीन मरीज़ों को ऑक्सीजन से जुड़ी कोई समस्या आए इस दिशा में 105 ऑक्सीजन सिलेंडर ज़िला प्रशासन को हैंडओवर किए गये । इन उपायों से हम 260 बेडों को सीधा ऑक्सीजन सप्लाई उपलब्ध कराने में सफल होंगे”

अनुराग ठाकुर ने कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी देश में ऑक्सीजन की निरंतरता को बनाए रखने के लिए विदेशों से आयात होने वाले ऑक्सीजन प्लांट और मशीनरी पर जहां उत्पाद शुल्क और कस्टम ड्यूटी नहीं लगाने का फैसला किया तो वहीं उन्होंने पूरे देश में 551 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए भी पैसा अलॉट किया।

ज़रूरत मन्द लोगों को मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता और अधिक सूक्ष्म स्तर पर सुनिश्चित करने के लिए एक लाख ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आयात करने का निर्णय लेकर कोविड की लड़ाई में देशवासियों के होंसला बढ़ाने का काम किया है, इसके लिए उनका आभारी हूँ”

Share from A4appleNews:

Next Post

कोरोना से हिमाचल के बिगड़ते हालात के लिए जयराम सरकार ज़िमेदार, कुशासन के चलते बड़े प्रदेश में मामले- अग्निहोत्री

Wed May 5 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए कहा कि कुशासन की वजह से प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों के मामलों में इजाफ़ा हुआ है। वहीं प्रदेश में मृत्यु दर में […]

You May Like

Breaking News