भाजयुमो मण्डल आनी ने सेवा ही संगठन – भाग 2 के तहत निरमण्ड में छेड़ा कोरोना जागरूकता अभियान

निरमण्ड नागरिक चिकित्सालय में शिविर लगाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने को किया जागरूक
एप्पल न्यूज़, छविंद्र शर्मा, आनी

कोरोन वैश्विक महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए,इससे बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से भाजयुमो ने पूरे प्रदेश भर में सेवा ही संगठन के तहत एक विशेष जागरूकता कार्यक्रम चलाया है। जिसके तहत गुरुवार को भाजयुमो मण्डल आनी द्वारा भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष हरीश शर्मा व प्रदेश सह प्रवक्ता वेद ठाकुर की अगुवाई में नागरिक चिकित्सालय निरमण्ड में सेवा ही संगठन भाग 2 के तहत कोविड 19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता बिधायक किशोरीलाल सागर ने की।

कार्यक्रम में निरमण्ड बीडीसी अध्यक्ष दलीप ठाकुर,मण्डल उपाध्यक्ष जीवन चौहान , योगेश भार्गव तथा एमओ निरमण्ड डॉ, डॉ, संजय आनन्द भी विशेष रूप से मौजूद रहे। भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष हरीश शर्मा ने बताया कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने इस शिविर में अस्पताल में आए रोगियों व तीमारदारों को कोविड 19 महामारी के बढ़ते खतरे के बारे में जानकारी दी और इससे बचाव के प्रति भी जागरूक किया।

कार्यकर्ताओं ने इस दौरान 18 से 45 वर्ष के व्यक्तियों को सरकार व स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशानुसार कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी जागरूक किया। युवा मोर्चा ने इस मौके पर अस्पताल में दाखिल मरीजों व तीमारदारों , तथा पुलिस व होम गार्ड्स के कर्मचारियों को बिधायक किशोरीलाल सागर के हाथों फल, सेनेटाइजर तथा फेस मास्क भी वितरित किये।

हरीश शर्मा ने शर्मा ने कहा कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ता कोरोना महामारी से निपटने में अपनी अहम भूमिका अदा करेंगे और मोर्चा के कार्यकर्ता गांव गांव में जाकर लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के प्रति जागरूक करेंगे और स्वास्थ्य खण्ड निरमण्ड के प्रत्येक हेल्थ सेंटर , सब सेंटर में जाकर , वहां कोरोना वैक्सिनेशन के लिए पंजीकरण प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की मदद करेंगे और जरूरत पड़ने पर रक्तदान भी करेंगे। इस कार्य के लिए युवा मोर्चा ने प्रभारियों की सूची भी बनाई, जिसे जरूरत पड़ने पर डॉ, संजय आनन्द को सौंपा गया।

विधायक किशोरीलाल सागर ने इस दौरान कोरोना महामारी से निपटने के लिए निरमण्ड नागरिक चिकित्सालय में प्रबंधों व सुविधाओं का भी जायजा लिया और अस्पताल में लगे चार ऑटोमैटिक सेनेटाइजिंग मशीन का शुभारंभ भी किया। विधायक ने लोगों से कोरोना महामारी से बचाव के लिए पूरी एतिहात बरतने और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करने का आहवान किया।

Share from A4appleNews:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

हिमाचल की 'सोलंग' पंचायत जहाँ कोरोना महामारी छिपाने पर पंचायत स्वयं करेगी FIR, जुर्माना भी वसूलेगी

Thu May 6 , 2021
एप्पल न्यूज़, जुब्बल-कोटखाई शिमला ज़िला के जुब्बल तहसील के अंतर्गत उतराखंड के साथ लगती आख़िरी पंचायत सोलंग में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंचायत स्तर पर आपातकालीन मासिक बैठक बुलाई गयी जिसकी अध्यक्षता पंचायत प्रधान ने की,इसमें पंचायत प्रधान पवन कुमार,ज़िला परिषद् सदस्य कौशल मुँगटा, उपप्रधान मेहर सिंह चौहान,पंचायत […]

You May Like

Breaking News