शिमला की प्रेरणा भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर दूसरों के लिए बनी प्रेरणा

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला की बेटी प्रेरणा गुप्ता ने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग आॅफिसर बनकर शिमला और हिमाचल प्रदेश के लोगों का नाम रोशन किया है। प्रेरणा गुप्ता हाल ही में एयर चीफ मार्शल आरएस भदौरिया की अध्यक्षता में हैदराबाद के पास डुंडीगल वायु सेना प्रशिक्षण केंद्र में 161 अधिकारियों के साथ पासिंग आउट परेड समारोह में फ्लाइंग आॅफिसर नियुक्त हुई है।


प्रेरणा गुप्ता को गत वर्ष पहले ही प्रयास में एएफसीएटी और एसएसबी परीक्षा पास करने के बाद भारतीय वायुसेना में चुना गया और अकादमी में 19 जून, 2021 को अपना प्रशिक्षण पूरा किया।
प्रेरणा गुप्ता ने बताया कि शिमला के लोरेटो काॅन्वेंट स्कूल शिमला से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक और अन्नामलाई विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान विषय में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की। प्रेरणा के पिता राज्य के राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं और माता केंद्र सरकार की कर्मचारी हैं।
प्रेरणा गुप्ता ने अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत, समर्पण और अपने माता-पिता, शिक्षकों, दोस्तों, विशेष रूप से अपने भाई से मिले सहयोग को दिया है, जो एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में साॅफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत है।
.0.

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल कैबिनेट- एक जुलाई से चलेगी इंटरस्टेट बसें, खुलेंगे स्कूल, शादी में 100 लोग, 8 बजे तक बाजार तो 10 बजे तक रेस्टोरेंट-ई पास खत्म

Tue Jun 22 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां आयोजित राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक में एक जुलाई, 2021 से वाॅल्वो बसों सहित सभी अन्तरराज्यीय बसों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू करने और एक जुलाई से […]

Breaking News