IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पंचायत समिति आनी की बैठक में छाया क्षेत्र में सड़कों की बदहाली का मुद्दों, लो वोल्टेज की समस्या भी करो दूर

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

   पंचायत समिति आनी  की त्रैमासिक बैठक बुधवार को समिति सभागार में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता समिति अध्यक्ष विजय कंवर ने की। बैठक में विशेषतौर पर जिला परिषद कुल्लू के अध्यक्ष पंकज परमार शामिल हुए। बैठक की कार्यवाही का संचालन बीडीसी के सीईओ एवं बीडीओ आनी जीसी पाठक ने किया।

बैठक में आनी ब्लॉक की बदहाल ग्रामीण सड़कों व निर्माणधीन सड़को की हालत पर चर्चा की गई। समिति सदस्यों ने कहा कि कुफ़रीधार से जटेड,बरजोह से परकोट,गुगरा से कुटवा,चोवाई से शगाण, चोवाई दलाश सड़को की हालत खराब है। जिसमे गाड़िया चलाना मुश्किल हो गया है।

वहीं भोजपानी से कलो सड़क रुमाली से  डीम जैसी दर्जनों सड़को का हालत पर चिंता जताई गई । बैठक में ज़िला परिषद सदस्य जीवन ठाकुर ने कहा कि सडकों को पक्का करने और अधूरी सड़को के निर्माण कार्य जल्द पूरे  किये जायें। कई सदस्यों ने कहा कि आनी ब्लॉक के विभिन्न गांवों में बिजली के पोल सड़ गए है जिन्हें जल्द बदला जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कुटवा गांव में लो वोल्टेज होने से जनता परेशानी झेल रही है। जाबन नमहोंग की पंचायत समिति सदस्य आशा ठाकुर ने आनी से चित्रकूट सड़क को लोक निर्माण विभाग के अधीन करने की मांग रखी। वहीं सदस्यों ने आनी ब्लॉक के जाबन तलुना, आनी सहित कई गाँवों में पीने का पानी के मुद्दे को भी प्रमुखता से सदन में रखा।

पंचायत समिति चवाई के सदस्य आत्माराम ठाकुर ने  कहा कि  आनी ब्लॉक में बागवानों  को कीटनाशक व फफूंदनाशक  दवाइयां समय पर नहीं मिल पा रही हैं और विभाग द्वारा न ही योजनाओं का लाभ  दिया जा रहा है।

सदन ने मांग रखी कि बागबानी विभाग  बागबानों की जानकारी के लिए आनी खण्ड की हर पँचायत में समय समय पर जागरूकता शिबिर आयोजित करे। सदन ने विभिन्न  विकासात्मक कार्यों के लिए 15वे वित्त आयोग के तहत 45 लाख रु का बिकास शैल्फ भी पास किया।

बैठक में जिला परिषद कुल्लू के चेयरमैन पंकज परमार ने कहा कि ग्रामीण विकास में पंचायतीराज प्रणाली ,मुख्य कड़ी है, ऐसे में पंचायतीराज प्रतिनिधि ग्रामीण बिकास में अपनी सक्रिय भूमिका अदा करें।

वहीं बैठक में सीईओ एवम बीडीओ जीसी पाठक ने कहा कि समिति की बैठक शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई । बैठक में सदस्यों द्वारा जो जो भी मुद्दे सदन में रखे गए, उन्हें शीघ्र निपटारे के लिए सम्बंधित विभागों को प्रेषित किया जाएगा।

बैठक में  जिला परिषद सदस्य जीवन ठाकुर, नगर पंचायत अध्यक्षा सरसा देवी, बीडीसी उपाध्यक्ष संदीप ठाकुर सहित अन्य समिति सदस्य, नामित सदस्य व विभागीय प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एल. नारायण स्वामी की सेवानिवृति के उपलक्ष्य में फुल कोर्ट रेफरेंस का आयोजन किया गया

Thu Jul 1 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एल. नारायण स्वामी के सेवानिवृत होने के उपलक्ष्य में विदाई समारोह के अंतर्गत फुल कोर्ट रेफरेंस का आयोजन किया गया।न्यायमूर्ति एल. नारायण स्वामी का जन्म 01 जुलाई, 1959 को कर्नाटक के जिला शिवमोगा के भद्रावती में हुआ। इन्होंने प्रारम्भिक […]

You May Like

Breaking News