IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विक्रमादित्य सिंह की युवाओं को सलाह- नशे से दूर व स्वास्थ्य रहने के लिए खेल व जिम में जाएं

एप्पल न्यूज़, शिमला

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने युवाओं को नशे से दूर और अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहते हुए खेल व जिम में जाने की सलाह दी है।उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिये स्वास्थ्य का सही होना अति आवश्यक है।इसके लिये नित्य बयाम का होना और खेलों के प्रति रुचि रखना बहुत ही जरूरी है।
अपने शिमला ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र के करयाली में ग्रमीण क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रतियोगियों को सम्बोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि खेलों के साथ साथ पढ़ाई बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आज तेजी से जीवनशैली बदल रही है। बेरोजगारी व बढ़ती महंगाई दो ऐसी समस्याएं पैदा हो गई है जिससे सभी प्रभावित हो रहें है।

उन्होंने कहा कि रोजगार के अवसर भी सीमित हो गए है इसलिए युवाओं को स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ने की बहुत आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि बर्तमान भाजपा सरकार ने ऐसी कोई भी योजना युवाओं के सामने नही लाई है जिससे वह स्वरोजगार की ओर आकर्षित होते।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्व.वीरभद्र सिंह के शासनकाल में युवाओं को आगे बढ़ने के लिये स्वरोजगार की दिशा में आईटीआई में अनेक ट्रेड शुरू किए गए थे।इसके साथ उन्हें बेरोजगारी भत्ता देकर कौशल विकास का एक बड़ा कार्यक्रम शुरू किया था।उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कौशल विकास निगम पूरी तरह से ठप पड़ा है।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में अगले साल कांग्रेस की सरकार बनते ही युवाओं के कौशल विकास की योजनाओं को फिर से प्रभावी ढंग से शुरू किया जायेग जिससे बेरोजगारी की बढ़ती समस्या से राहत मिल सकें।
इस दौरान उन्होंने यहां स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना और उन्हें दूर करने का भरोसा भी दिया।
इससे पूर्व विक्रमादित्य सिंह ने शाड्डा गांव में विधायक आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करते हुए विधायक प्राथमिकता निधि से बन रही शाड्डा नदोथ सड़क का मुयान भी किया।इस के निर्माण पर लगभग 40 लाख खर्च होंगे।इसके अलावा नलाह से हिमरी सड़क जिस पर 5 करोड़ का खर्च आएगा को विधायक प्रथमिकता से बनेगीं।उन्होंने युबक मंडल,महिला मंडल व अन्य विकास कार्यो को 7 लाख भी स्वीकृत किये।
इस दौरान उनके साथ ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल शर्मा,कांग्रेस सचिव हरिकृष्ण हिमराल,जिला परिषद सदस्य रीना कुमारी, के अतिरिक्त लेखराम कौंडल,प्रदीप वर्मा,प्रदीप शर्मा,पंचायत समिति सदस्य प्रियंका,जगदीश शर्मा, इंद्र पाल, नेक चंद,देवराज,हेमदास पाल, कमलेश कश्यप,बी.एन.शास्त्री,लोक पाल मोहन,लेखराम कौंडल,जोगिन्द्र, अजय शर्मा,प्रकाश कमल व अन्य महिला मंडल,युवा मंडल व पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

दिल्ली वासियों से CM का आग्रह, 'हिमाचल के अद्वितीय प्राकृतिक सौंदर्य और शांत वातारण का आनंद लेने के लिए हिमाचल पधारें'

Sat Dec 4 , 2021
एप्पल न्यूज़, दिल्ली मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नई दिल्ली में स्वर्णिम हिमाचल कला महोत्सव का शुभारम्भ किया। यह महोत्सव 4 से 9 दिसम्बर तक भाषा, कला एवं संस्कृति हिमाचल प्रदेश तथा होटल ललित के संयुक्त तत्तावधान में आयोजित किया जा रहा है। यह आयोजन प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व की […]

You May Like