IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सरकार ने लोगों के विश्वास से बढ़ाया विकास, परमार ने सुलह किये 155 लाख के उद्घाटन एव शिलान्यास

एप्पल न्यूज़, पालमपुर

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने मंगलवार को सुलह निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम पंचायत ठंडोल, मलाहू और बोदा में करोड़ो की योजनाओं के उदघाटन और शिलान्यास किये। परमार ने ग्राम पंचायत मलाहू में 10 लाख से बनने वाले पंचवटी पार्क, 1 करोड़ 40 लाख से निर्मित छराड़ा चौक  से हार बोदा सड़क तथा पटियाल बस्ती बोदा में 4 लाख से लगे विद्युतीकृत हैंडपंप का लोकार्पण किया।
 सिहोल और बोदा में 85 लाख से बन रहे दो स्वास्थ्य भवन 
    विधान सभा अध्यक्ष ने ठंडोल, मलाहू और बोदा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान  सरकार में समाज के प्रत्येक आदमी को राहत मिली है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने लोगों के विश्वास से विकास को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि सरकार समाज और जनहित के कार्यों के लिये बचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत सिहोल के अप्पर बोदा में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य उपकेंद्र के निर्माण पर 45 लाख, स्वास्थ्य उपकेंद्र बोदा के निर्माण पर 40 लाख व्यय किये जा रहे हैं।
 हैंझा, मनसिम्बल, सिहोल और बोदा के पेयजल पर व्यय होंगे 562 लाख* 
 220 परिवारों को लगे निःशुल्क नल
 
    उन्होंने कहा  कि जलजीवन मिशन में हैंझा, मनसिम्बल, सिहोल और बोदा में पेयजल सुधार के लिये 5 करोड़ 62 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना में 15 किलोमीटर नईं पाइप लाइन बिछाई गई है और 220 परिवारों को  निःशुल्क नल लगाये गए हैं।
 ठंडोल, भौरा और मलाहु में 466 लाख से मिलेगा पेयजल 
 621 परिवारों को मिलेगा नल से जल
 
     जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्राम पंचायत ठंडोल, भौरा और मलाहु के पेयजल सुधार पर  चार करोड़ 66 लाख रुपए व्यय किये जा रहे हैं। इस योजना में भट्टपुरा ठंडोल और भौरा  में ट्यूबेल स्थापित किए गए हैं और 621 परिवारों को निःशुल्क पेयजल कनेक्शन दिए जाएंगे।  उन्होंने कहा कि तप्पा में लगभग 12 लाख की लागत से ट्यूब लगा कर पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति उप योजना के अंतर्गत ठंडोल, भौरा तथा चौथीबंड़ पेयजल योजना के सुधार के लिये भी 31 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं । इसके अतिरिक्त उठाऊ सिंचाई योजना ठंडोल के कमान क्षेत्र विकास कार्य के लिए 82 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं।
    विधान सभा अध्यक्ष ने भट्टपुरा में एक ओवरहेड  टैंक, शेड के लिये 5 लाख, महिला मण्डल भट्टपूरा के लिये 11 हजार, 5 सोलर लाइट और उनका स्केच बनाने वाली रिद्धिमा शर्मा को 5 हजार देने की घोषणा की। उन्होंने मलाहू पंचवटी मैदान के साथ डंगा लगाने के लिये लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए। उन्होंने बोदा और मलाहू की सभी मांगो को सहानुभूतिपूर्वक चरणबद्ध पूरा करने का आश्वासन दिया।
       कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी सुलाह मंडल के अध्यक्ष देशराज शर्मा, अशोक पुरोहित, जिला परिषद सदस्य श्रेष्ठा  देवी, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चौधरी, बीडीसी सदस्य डिंपल शर्मा और इंदिरा देवी, ठंडोल की प्रधान बबीता मेहता, प्रधान  मलाहु  मेहर चंद, सिहोल के प्रधान महेंद्र धीमान, बोदा की प्रधान लतादेवी, टी बोर्ड ऑफ इंडिया के सदस्य बीना श्रीवास्तव, पंजाब सिंह, लखविंदर,  सुनील कटोच, ललिता शर्मा, रमेश परिहार, बीडीओ भवारना संकल्प गौतम अधिशासी अभियंता लोक निर्माण मनीष सहगल, अधिशासी अभियंता जल शक्ति अनिल पूरी, एसडीओ अनूप सूद, अश्विनी शर्मा और प्रवीण कुमार सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांग्रेस का अध्यक्ष विदेशी, मुकेश कर रहे हिमाचली अफसरों का हिमायती बनने का ड्रामा- सत्ती

Wed Feb 9 , 2022
एप्पल न्यूज़, ऊना छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नेता प्रतिपक्ष पर जवाबी हमला करते हुए कहा है कि मुकेश अग्निहोत्री हिमाचली अफसरों का हिमायती बनने का ड्रामा कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष ही विदेशी है। सत्ती ने कहा कि पहले कांग्रेस पार्टी […]

You May Like

Breaking News