IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की प्रान्त योजना बैठक GSSS हमीरपुर में आयोजित, मिश्रा बोले- संगठन शिक्षकों की समस्याओं को तभी हल कर सकता है जब हर शिक्षक तक पहुंच हो

प्रान्त योजना बैठक का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ द्वारा आयोजित की गई ।
वार्षिक प्रान्त योजना बैठक की अध्यक्षता प्रान्त अध्यक्ष पवन कुमार ने की। प्रान्त महामंत्री डॉ माम राज पुंडीर ने सभी का स्वागत किया। जिला जिला अध्यक्ष हमीरपुर नरेश शर्मा ने मुख्य अतिथि का टोपी पहना कर स्वागत किया।
योजना बैठक का शुभारंभ अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सचिव माध्यमिक संवर्ग पवन मिश्रा ने दीप प्रज्वलित करके किया। उन्होंने प्रांत योजना बैठक में पधारे हुए सभी प्रांत स्तरीय जिला स्तरीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की प्रेरणा से छात्र हित में शिक्षा शिक्षा के हित में शिक्षक और शिक्षक के हित में समाज इस अवधारणा के अनुरूप कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि संगठन शिक्षकों के सभी प्रकार की समस्याओं को हल करने में तभी संभव होता है जब पाठशाला के हर अध्यापक तक संगठन की पहुंच हो।


उन्होंने कहा कि मेरा विद्यालय मेरा तीर्थ अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ द्वारा तैयार किया गया एक बहुत ही अच्छा कार्यक्रम है जिसमें हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के सभी कार्यकर्ता अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की प्रेरणा से इस कार्य की अवधारणा को अपनी पाठशाला में उतारेंगे और बच्चों में राष्ट्रप्रेम की भावना का समावेश करने में अपना कर्तव्य निभाएंगे।
इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश की संपूर्ण प्रदेश कार्यकारिणी सभी जिलों के प्रधान महासचिव कोषाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत मीडिया प्रमुख शशि शर्मा जानकारी देते हुए बताया कि वार्षिक प्रांत योजना का प्रारूप समस्त जिलों की कार्यकारिणी के समक्ष प्रांत संगठन मंत्री विनोद सूद ने प्रस्तुत किया।

वर्षभर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के अंतर्गत नव वर्ष शुभेच्छा कार्यक्रम 2 अप्रैल, 1 मई से 31 मई तक सभी पाठशालाओं में विशेष सदस्यता अभियान 18, 19 और 20 मई को सदस्यता अभियान शुरु होगा। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के सभी विभागों के अभ्यास वर्ग विभाग शिमला का 23 और 24 अप्रैल को, विभाग सोलन का कार्यकर्ता अभ्यास वर्ग 7 8 मई को ,मंडी विभाग का 28-29 मई को विभाग हमीरपुर का 13 ,14 जून को और कांगड़ा विभाग का 11, 12 जून को आयोजित किया जाएगा ।
राज्य कार्यकारिणी की बैठक 25 26 जून को और गुरु बंधन के कार्यक्रम गुरु पूर्णिमा के आसपास होंगे ।10 और 11 सितंबर को राज्य कार्यकारिणी की बैठक होगी 12 से 25 जनवरी तक हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ कर्तव्य बोध कार्यक्रम आयोजित करेगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयशंकर ठाकुर उपाध्यक्ष नरेंद्र का किला उपाध्यक्ष अशोक कुमार उपाध्यक्ष तीर्थ आनंद शर्मा अतिरिक्त प्रांत महामंत्री सुधीर गौतम प्राप्त संगठन मंत्री भीष्म सिंह कोषाध्यक्ष यशवंत शर्मा सहित गणमान्य जेष्ठ व श्रेष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

गोपालपुर कांग्रेस जोन के प्रतिनिधिमण्डल ने प्रतिभा सिंह से मिल की शरण व पाटी सड़क के जीर्णोद्धार की मांग

Thu Feb 17 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर गौरा – गोपालपुर कांग्रेस जोन का प्रतिनिधि मण्डल ने प्रतिभा सिंह सांसद लोकसभा क्षेत्र मण्डी से मुलाक़ात की l कांग्रेस जोन के पदाधिकारियों ने गोपालपुर पंचायत के विकास के बारे मे कुछ मांगें उनके समक्ष रखी और तुरन्त उनका समाधान करने की मांग की। मुख्यतः इन […]

You May Like