IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी कॉलेज में जल्द भरो खाली पद, SFI ने प्राचार्य के माध्यम से सरकार को भेजा ज्ञापन

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

आनी के हरिपुर स्थित राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य सहित  टीचिंग व नान टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों को जल्द भरन.छात्रों की सुबिधा के लिए छात्रावास बनाने तथा कॉलेज में बस पास काऊंटर खोलने सहित अन्य क़ई मांगों को लेकर कॉलेज एसएफआई इकाई ने शनिवार को इकाई अध्यक्ष रमाकांत की अगुवाई में एक ज्ञापन कॉलेज प्रभारी प्राचार्य डॉ. आरएल नेगी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजा है।

इकाई अध्यक्ष रमाकांत ने बताया कि सरकार ने आनी में कॉलेज को खोल दिया मगर पर्याप्त स्टाफ व सुविधाओं के अभाव के कारण बच्चे यहां से दूसरे कॉलेजों ने पलायन करने को बिवश है।

जबकि बड़े अफसोस की बात है कि कॉलेज में विज्ञान संकाय का स्ट्रीम होने के बाबजूद यहां इस विषय के वर्तमान में एक भी प्राध्यापक नहीं हैं, जिसके चलते कॉलेज में इस नए सत्र में एक भी छात्र ने साईंस में दाखिला नहीं लिया है।

एसएफआई  इकाई  अध्यक्ष रमाकांत ने कहा कि महाविद्यालय में छात्रों को अनेक प्रकार की दिकतों का सामना करना पड़ रहा है।

महाविद्यालय की केंटीन में खाने की गुणवत्ता में दिन – प्रतिदिन गिरावट आ रही है साथ ही महाविद्यालय में प्राध्यापकों के अनेकों पद खाली पड़े है।

महाविद्यालय में आर्ट्स के अंदर राजनीतिक शास्त्र. इतिहास. संगीत के डिपार्टमेंट में प्राध्यापक नहीं है। जिससे छात्रों को अपनी पढ़ाई में दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं महाविद्यालय  में वाणिज्य शास्त्र  में भी प्राध्यापक की कमी के कारण  महाविद्यालय से छात्र अपनी माईग्रेशन करबाने को विवश हो रहे है।

इकाई अध्यक्ष रमाकांत का कहना है कि महाविद्यालय में प्राचार्य का महत्वपूर्ण पद भी खाली पड़ा है साथ ही साथ  लाइब्रेरी के अंदर भी स्टाफ नहीं है।

उन्होंने सरकार से आनी कॉलेज की इन समस्याओं को जल्द दूर करने और महाविद्यालय में छात्रों की सुविधा के लिए छात्रावास बनाने व बस पास काउंटर खोलने की मांग भी की है।

इस मौके पर एसएफआई के सचिव राहुल ने कहा कि यदि सरकार इन मुद्दों पर जल्द अमल नहीं करती है तो  छात्रों को लामबंद होते  हुए मजबूरन सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। 

Share from A4appleNews:

Next Post

कटगॉव में किन्नौर की 5 दिवसीय अंडर-19 लड़कों की खेल-कूद प्रतियोगिता का समापन, GSSS कल्पा ओवरऑल बैस्ट

Sun Sep 11 , 2022
एप्पल न्यूज़, कटगॉव किन्नौर हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने किन्नौर जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटगांव में आयोजित 5 दिवसीय अंडर-19 लड़कों की खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए विजेता टीमों को पुरूस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। 5 दिवसीय अंडर-19 लड़कों […]

You May Like