सुरेश भारद्वाज ने शिमला अंतरराष्ट्रीय साहित्य उत्सव-उन्मेष के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

एप्पल न्यूज़, शिमला

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर शिमला अंतरराष्ट्रीय साहित्य उत्सव-2022 (उन्मेष – अभिव्यक्ति का उत्सव) में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने कहा कि शिमला शहर अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पर्यटन नगरी एवं राजनीतिक नगरी के साथ-साथ एक साहित्यिक नगरी भी है.

उन्होंने अपने संबोधन में देश तथा विदेश से आए साहित्यकारों का शिमला आगमन पर स्वागत किया।

इस अवसर पर उन्होंने शिमला शहर के इतिहास का भी वर्णन किया।

सांकृतिक कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध नगारा वादक नाथू लाल सोलंकी ने अपनी प्रस्तुति दी। इसके अतिरिक्त किन्नौर एवं लाहौल स्पीति के कलाकारों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, साहित्य अकादमी अध्यक्ष चंद्रशेखर कंवार, अकादमी सचिव के श्री निवास राव, निदेशक भाषा एवं संस्कृति विभाग डॉ पंकज ललित एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति और भाषा विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रदेश सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों से सुनिश्चित हो रहा लोगों का कल्याण- मुख्यमंत्री

Sat Jun 18 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चम्बा जिले के डलहौजी में आयोजित मंडल मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी पदाधिकारियों से राज्य में भाजपा को पुनः सत्ता में लाने के लिए अधिक प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ काम करने का आग्रह किया, ताकि विकास की गति निर्बाध […]

You May Like

Breaking News