IMG-20220807-WA0013
IMG-20220807-WA0014
ADVT.
IMG-20220814-WA0007
IMG_20220815_082130
previous arrow
next arrow

सत्ता में आने पर किसानों- बागवानों के लिए “कमीशन” बनाएगी कांग्रेस, फसल बीमा के नाम पर करोड़ों डकार रही हैं बीमा कम्पनियां- सूक्खू

IMG_20220803_180317
IMG_20220803_180211
SJVN-final-Adv.15.08.22
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला
कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सूक्खू ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार किसानों बागवानों की हितैषी नहीं बल्कि बागवानी को नष्ट करने में जुटी है। किसानों की दुगुनी आय की बात करनर वाली भाजपा सरकार में आज 2022 में किसान सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि आज तक कभी भी कार्टन ट्रे पर जीएसटी नहीं लगाया गया था बाद में सब्सिडी देने की बात करते है जबकि इस पर टैक्स लगाने का औचित्य ही नहीं बनता। इम्पोर्ट ड्यूटी के नाम पर सिर्फ भाषण देते रहे लेकिन कभी इस पर काम नहीं किया।


कांग्रेस पार्टी नेता ने कहा कि किसान हितैषी बनकर जुमलों व झूठ से जनता को गुमराह कर वोट लेती है लेकिन कांग्रेस सत्ता में आते ही बागवानों के लिए एक कमीशन बनाएगी जो बागवानों के हिट में कार्य करेगी। फसल बीमा योजना में सेब को लिया ही नहीं जाता। और न ही बीमा करने के बाद नुकसान का मुआवजा दिया जाता है। जबकि प्रीमियम करोडों में ले जाते है। ये फसल बीमा योजना केवल निजी बीमा कम्पनी के लिए ही बनाई गई है।

चुनाव आयोग का नाम बदलकर ईडी आयोग करे केंद्र सरकार


सूक्खू ने कहा कि देश मे जो भी ताकतवर नेता हैं केंद्र सरकार उन्हें ईडी के माध्यम से डरा धमकाकर राजनीति से किनारे कर ने में जुटी है। राहुल गांधी पर किंज रही कार्रवाई इस बात का प्रमाण है लेकिन देश की जनता सब देख रही है।
सूक्खू ने कहा कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने ने सरकार आनाकानी कर रही है। जबकि पूरा जीवन सेवाएं देने के बाद वृद्धावस्था में उन्हें सम्मान के साथ पेंशन मिलनी चाहिए।

कांग्रेस सरकार बनाने पर सरकारी विभागों ही नहीं हर निगम बोर्ड के कर्मचारियों के लिए भी पुरानी पेंशन भाल करेगी।
उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि जयराम ठाकुर के अब केवल 90 दिन बच गए हैं। कर्मचारियों की बददुआएँ न लें और पेंशन बहाल कर दें। जयराम ठाकुर झूठे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि पुलिस पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की जाएगी लेकिन आज तक जांच नहीं करवाई। कांग्रेस सत्ता में आते ही इस मामले की नए सिरे से जांच करवाएगी और एसआईटी के माध्यम से इस मामले में संलिप्त अधिकारी कर्मचारियों और नेताओं को सलाखों के पीछे धकेलेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना के लिए पंजीकरण शुरू, 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन

Sun Aug 7 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला विभिन्न आतंकी या नक्सली हमलों तथा ऑपरेशनों के दौरान शहीद हुए राज्य एवं केंद्रीय शासित प्रदेशों के पुलिस बलों के कर्मचारियों के बच्चों के लिए प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्रवृत्ति का प्रावधान किया गया है।  एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए […]

You May Like

Breaking News