IMG-20220814-WA0007
IMG-20220807-WA0013
IMG-20220807-WA0014
IMG-20220914-WA0015
IMG_20220926_230519
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रदेश से PM मोदी का विशेष लगाव, 4.5 साल में दिया 1 लाख 9 हजार 618 करोड़ का वित्तीय लाभ- सुरेश कश्यप

IMG_20220803_180317
IMG_20220803_180211
IMG-20220915-WA0002
IMG-20220921-WA0029
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि मण्डी के पड़ल मैदान में होने युवा विजय संकल्प रैली को लेकर प्रदेश के युवाओं में भारी जोश उत्साह और प्रदेश के कोने-कोने से 1 लाख से अधिक कार्यकर्ता इस रैली में भाग लेंगे हर क्षेत्र और वर्ग में चलो मंडी की गूंज है।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार ने प्रदेश का चहुमुखी विकास किया है और प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साढ़े आठ वर्षों के कार्यकाल में प्रदेश की हर जरूरत का ख्याल रखा है और इस रैली के बाद हिमाचल प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य में बिखरी कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में कहीं भी नहीं दिखाई देगी।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूछती है कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश को दिया क्या है तो मेरा जवाब है बिलासपुर में एम्स, ऊना के हरोली में बल्क ड्रग पार्क, मैडिकल डिवाइस पार्क, अटल टनल का निर्माण, 13 सौ करोड़ रूपये का एचपी शिवा प्रोजेक्ट, डायरेक्ट कैश बैनिफिट के माध्यम से हिमाचल के 9,80 हजार किसानों को 2 हजार करोड़ रूपये की किसान सम्मान निधि, सिरमौर के हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा, पर्यटन की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश को अग्रिणी बनाने के लिए 9 रोपवे, रेणुका बांध परियोजना का बजट प्रावधान, सावड़ा कुढू हाईड्रो प्रोजेक्ट, आईआईएम सिरमौर, ऊना में पीजीआई के सेटेलाइट सेंटर सहित 6 चिकित्सा महाविद्यालय को बजट का आवंटन, जल जीवन मिशन के तहत हिमाचल प्रदेश के 8 लाख 65 हजार परिवारों को पीने के पानी का कनैक्शन, अभिनव शहरी परिवहन रजू मार्ग परियोजना के तहत शिमला के तारा देवी मंदिर से ढिंगू माता मंदिर तक रोपवे का निर्माण, हिमाचल के दो शहरों शिमला और धर्मशाला को स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत लाना, केन्द्र ने ना केवल हिमाचल को विभिन्न परियोजना के तहत लाभान्वित किया है अपितु हिमाचल की वित्तीय आवश्यकताओं को भी समय समय पर पूरा किया है।

जिसका उदाहरण है की पिछले साढ़े चार सालों में 1लाख 9 हजार 618 करोड़ रूपये की वित्तीय मदद दी है और कांग्रेस पार्टी पूछती है कि प्रधानमंत्री जी ने हिमाचल को आजतक दिया क्या है। यह उनके स्नेह और लगाव का प्रतीक है ।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि मण्डी पड़ल मैदान में होने वाली युवा विजय संकल्प रैली के बाद प्रदेश में बिखरी कांग्रेस पार्टी का सफाया हो जाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने हिमाचल की हर जरूरत को समझा है और हिमाचल प्रदेश को हजारों करोड़ों रूपये की सौगाते समय-समय पर प्रदेश की उन्नति प्रगति और विकास के लिए दी है।

डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश के कोने-कोने का चहुंमुखी विकास करवाया है पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस बताए कि जब केन्द्र और प्रदेश में कांग्रेस की एक साथ सरकारें थी तो उन सरकारों में कौन सा इंजन चल रहा था और कौन सा इंजन हांफ गया था।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की होने वाली रैली की उत्सुकता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी में घोर निराशा है और कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अनाप-शनाप बयानबाजी कर प्रदेश की जनता को गुमराह करने प्रयास कर रहें हैं जिसमें कि कांग्रेस पार्टी सफल नहीं हो पाएगी।

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस उस जहाज की तरह है जिसका कप्तान लापता है और यात्री एक-एक करके कांग्रेस का जहाज छोड़ कर जा रहे हैं। नया कप्तान बनने के लिए 15 से अधिक नेता और उनके परिवार अपनी जुगत भिड़ा रहे हैं लेकिन दिल्ली का नेतृत्व उन्हें मिलने के लिए समय भी नहीं देता।

सुरेश कश्यप ने कहा मण्डी में होने वाली युवा विजय संकल्प रैली के बाद कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश में ढूृ़ंढ कर भी नहीं मिलेगी और भाजपा अपनी दो तिहाई बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने मंडी के चक्कर में 16.32 करोड़ से निर्मित 50 हजार लीटर क्षमता के दुग्ध प्रसंस्करण सयंत्र का किया लोकार्पण

Fri Sep 23 , 2022
बाल्ट एवं सध्याणी में पशु चिकित्सालय खोलने की घोषणा एप्पल न्यूज़, मंडी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंडी जिला के बल्ह विधानसभा क्षेत्र के चक्कर में 16.32 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 50 हजार लीटर क्षमता के नए दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र का लोकार्पण किया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गागल […]

Breaking News