IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बागवानों ने कांग्रेस सरकार को याद दिलाए वादे, बोले-APMC एक्ट जल्द करें लागू

बागवानी बोर्ड और फलों के दाम निर्धारण कमेटी में बागवानों के प्रतिनिधि को किया जाए शामिल

एप्पल न्यूज़, शिमला

सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए ओपीएस बहाली के बाद अब प्रदेश के किसान_बागवानो ने सरकार को चुनावी वायदों को याद करवाना शुरू कर दिया है। संयुक्त किसान मंच के सहयोगी संगठनों के प्रतिनिधियों ने आज शिमला में बैठक की और सरकार को लंबे समय से चली आ रही बागवानों की मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग की है।

बागवानों ने एपीएमसी एक्ट को लागू करने, बागवानी बोर्ड के गठन, फलों के दामों को तय करने के लिए जल्द कमेटी बनाने की कांग्रेस सरकार से मांग की है।

बागवानों का कहना है कि प्रदेश में 2005 में एपीएमसी एक्ट बना हुआ है लेकिन इसे आज तक लागू नहीं किया गया है। कांग्रेस सरकार को इसे शीघ्र लागू करना चाहिए। इसके लागू होने से सेब किलो के हिसाब से बिकेगा और महंगे कार्टन की समस्या का समाधान अपने आप हो जायेगा।

बागवानी बोर्ड का गठन कर उसमे किसान बागवानों के प्रतिनिधियों को ज्यादा शामिल किया जाना चाहिए। कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले गारंटी दी थी कि किसान बागवान अपने फलों के रेट स्वयं निर्धारित करेंगे। रेट निर्धारण कमेटी में बागवानो को शामिल किया जाना चाहिए।

बागवानों को दिए जाने वाले खाद, कीटनाशकों की गुणवता को भी समय समय पर चैक किया जाना चाहिए। एपीएमसी और हिमफैड से मिलने वाली कीटनाशक व खाद का मूल्य बाजार से ज्यादा होता है।

सरकार को इस पर लगाम लगाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हॉर्टिकल्चर को टूरिज्म के साथ जोड़ने की जरूरत है। इसकी शुरुआत होनी चाहिए जिससे प्रदेश की आर्थिकी भी मजबूत होगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

राहुल गांधी बोले- CM सुक्खू सुनते हैं आम लोगों की आवाज, मानसर से मलोट तक 24 KM दूरी तय कर हिमाचल में सम्पन्न हुई "भारत जोड़ो यात्रा"

Wed Jan 18 , 2023
एप्पल न्यूज़, कांगड़ा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल प्रदेश में इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में मानसर से आज प्रातः 7 बजे शुरू होकर सायं साढ़े छह बजे मलोट में संपन्न हुई।मलोट में एक विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह […]

You May Like