IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में कर्मचारियों को “ओल्ड पेंशन स्कीम” आती नहीं दिखाई दे रही- जयराम

एप्पल न्यूज़, ऊना

भाजपा नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का ऊना पहुंचने पर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया उनके साथ भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल की उपस्थित रहे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार जब से सत्ता में आई है तब से बदला बदली की भावना से कार्य कर रही है और कांग्रेस की सरकार ने हिमाचल प्रदेश में चले चलाए संस्थानों को बंद कर दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही अपनी 10 गरंटियो को पूरा नहीं कर पाई उन्होंने वादे तो बहुत किए थे पर कोई वादा पूरा नहीं हो पा रहा है।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ऐसे कार्यालय भी बंद कर दिए जहां पर सरकारी मुलाजिम काम कर रहे थे और इन सभी कार्यालयों की पूर्ण रूप से स्वीकृति लेने के बाद ही खोला गया था।
यह कार्यालय जनता की मांग पर खोले गए थे पर कांग्रेस सरकार ने जनता की बिल्कुल परवाह नहीं की।

जयराम ठाकुर ने कहा कि ओ पी एस को लेकर कैबिनेट में फैसला कब का हो चुका है पर ओ पी एस के आने की कोई संभावना नहीं लग रही है, अभी तक हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा ओ पी एस को लेकर कोई नोटिफिकेशन भी जारी नहीं हो पाई है। बात अगर महिलाओं को 1500 प्रति माह की कि जाए तो वह वादा भी पूरा होता नहीं दिखाई दे रहा है।
[04/02, 8:41 am] +91 98169 00099: केंद्र सरकार ने रेलवे में 2.4 लाख करोड़ का बजट प्रावधान : खन्ना

• बजट को सात विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया

ऊना, भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा की इस बार का केंद्रीय बजट समग्र विकास की दृष्टि से उत्तम है।
इस बार का आम बजट कृषि, शिक्षा, पर्यटन और स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार पर जोर देने वाला है, इस बजट में युवाओं, महिलाओं, गरीबों और गांव के विकास को तरजी दी गई है।

उन्होंने कहा कि बजट को सात विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है इसमें समग्र एवं समावेशी विकास पर जोर, समाज में अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास, बुनियादी ढांचा विकास एवं निवेश, क्षमता को उजागर पर प्रोत्साहन, देश के हरित विकास पर पूरा ध्यान, युवा शक्ति के जोश का इस्तेमाल और वित्तीय क्षेत्र को बढ़ावा देने पर ध्यान दिया गया है।

केंद्र सरकार ने रेलवे में 2.4 लाख करोड़ का बजट प्रावधान किया है यह आज तक का सबसे बड़ा रेल बजट है।
मैं केंद्र सरकार का धन्यवाद करना चाहूंगा कि भानुपल्ली बिलासपुर लेह रेल परियोजना के लिए 1000 करोड़, चंडीगढ़ बद्दी के लिए 450 करोड़ और नंगल तलवाड़ा रेल लाइन के लिए 452 करोड़ का प्रावधान किया गया है।
कालका शिमला रेल पर हाइड्रोजन ट्रेन के लिए भी 870 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

देश में नई योजनाओं के लिए 75,000 करोड़ के अतिरिक्त फंड का प्रावधान भी किया गया है।
निजी क्षेत्र की 100 नई योजनाओं को पहचान देने का काम शुरू कर दिया गया है, मेट्रो एवं रेल परियोजनाओं में यात्री सुविधाओं को 500 करोड़, प्रदूषण रहित तकनीकी यानी सोवर्न ग्रीन फंड में 12479 करोड़ और कर्मचारी के वेतन भत्तों के लिए 1 लाख 4830 हजार करोड़ का भी प्रावधान किया गया है।

टैक्स को लेकर बड़ी राहत आम आदमी को प्रदान की गई है अब 7 लाख तक की आमदनी के ऊपर कोई भी टैक्स नहीं लगेगा।
प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत अगले 1 साल तक मुफ्त राशन प्रदान किया जाएगा।
खेल बजट में 400 करोड़ की वृद्धि और प्रधानमंत्री आवास योजना बजट को 66% तक बढ़ाया गया।

अगर बजट को क्षेत्र वार देखा जाए तो मंत्रालय अनुसार कृषि 1.25 लाख करोड़, होम अफेयर्स 1.96 लाख करोड़, डिफेंस 5.94 लाख करोड़, रोड ट्रांसपोर्ट और हाईवे 2.70 लाख करोड़, शिक्षा 1.12 लाख करोड़, ग्रामीण विकास 1.60 लाख करोड़ और उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण 2.06 लाख करोड़ दिया गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

"ननद व बहु" की आपसी लड़ाई में बीच बचाव करने गए "ससुर" को लगा धक्का , हुई मौत- मामला दर्ज

Sat Feb 4 , 2023
गीत संगीत के बड़े शौकीन दाड़ी गाँव के पुनु राम, जिला स्तरीय ख्योड मेले की हर पहली संध्या में देते थे अपनी प्रस्तुति एप्पल न्यूज़, संजीव कुमार गोहर मंडी उपमंडल गोहर की बासा पंचायत के दाड़ी गाँव मे शुक्रवार को एक परिवार की आपसी लड़ाई में एक बजुर्ग की मौके […]

You May Like