IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता-राज्यपाल

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिम स्पोर्ट्स एण्ड कल्चरल एसोसिएशन, शिमला के एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष नरेश चौहान, जो मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार भी हैं, के नेतृत्व में आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की।

उन्होंने इस वर्ष 10 जून से शिमला में एसोसिएशन द्वारा आयोजित किए जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में राज्यपाल को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया।


  राज्यपाल ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए एसोसिएशन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन निश्चित रूप से युवाओं को समाज से जोड़ने और नशे जैसी बुराई के खिलाफ कारगर साबित हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता है कि युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जाए और इस तरह के आयोजन इस दिशा में सकारात्मक कदम है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में खेलों को बड़े स्तर पर प्रोत्साहित करने की जरूरत है।
  इस अवसर पर नरेश चौहान ने राज्यपाल को अवगत कराया कि हिम स्पोर्ट्स एण्ड कल्चरल एसोसिएशन द्वारा प्रतिवर्ष क्रिकेट एवं अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया जाता है।

उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों का उद्देश्य युवाओं की खेलों के प्रति रूचि को बढ़ावा देना और उनकी ऊर्जा को रचनात्मक और सकारात्मक दिशा में लगाना है।

उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे जैसी बुराई से दूर रखने और खेलों के माध्यम से उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति को मजबूत करने के लिए ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में चार टीमें भाग ले रही हैं, जिनमें राज्यपाल-11, मुख्यमंत्री- 11, मुख्य न्यायाधीश- 11 और पत्रकार- 11 शामिल हैं।
इस अवसर पर संघ के महासचिव हरदयाल भारद्वाज भी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

जय कृष्ण शर्मा होंगे भारतीय मास्टर गेम्स के टीम मैनेजर

Sat May 6 , 2023
एप्पल न्यूज़, कुल्लू एशिया पैसिफिक मास्टर गेम्स 2023 जो कि जिओन बक साउथ कोरिया में दिनांक   12 से 20 मई 2023 को होनी सुनिश्चित हुई हैं के लिए मास्टर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने जय कृष्ण शर्मा को एक बार पुनः भारतीय मास्टर गेम्स का टीम मैनेजर नियुक्त किया […]

You May Like

Breaking News