IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रोहतांग टनल व एम्स “मोदी नहीं वीरभद्र सिंह” की देन, 9 साल में भाजपा की ऐसी कोई उपलब्धि नही जिसका वह जश्न मनाए- प्रतिभा सिंह

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार  के 9 साल के शासनकाल में ऐसी कोई उपलब्धि नही रही है जिसका वह जश्न मना सकें।

उन्होंने कहा है कि बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी से देश का युवा हताश व निराश हैं। भाजपा को अपने जन विरोधी निर्णयों के लिये देश से माफ़ी मांगनी चाहिए।

प्रतिभा सिंह ने केंद्र की भाजपा सरकार के 9 साल के जश्न पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नोटबन्दी व मनमाने ढंग से जीएसटी लागू करना जैसे तानाशाही निर्णयों ने देश की अर्थव्यवस्था पर जो प्रहार किया है उससे देश में  30 से 40 प्रतिशत बेरोजगारी बढ़ी हैं।

महंगाई का आंकड़ा इस कदर बढ़ा है कि आम व गरीब लोगों को अपना जीवन बसर करना कठिन हो गया हैं। हर साल 2 करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का जो वादा प्रधानमंत्री ने किया था, वह पूरी तरह झूठा साबित हुआ।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भाजपा के इस 9 साल के शासनकाल में जिस प्रकार लोकतंत्र का हनन हुआ है उसके लिए यह देश भाजपा को कभी माफ नही करेगा।

लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी का हनन,संवैधानिक संस्थाओं पर सत्ता का दबाव, विपक्षी दलों की आवाज दबाने व जांच एजंसियों का दुरुपयोग करने के लिये यह 9 साल देश  हमेशा याद रखेगा। 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने इन 9 सालों में देश के  सार्वजनिक क्षेत्रों के उन उपक्रमों को निजी हाथों में बेचकर न केवल देश की अर्थव्यवस्था को खोखला किया है साथ ही इन उपक्रमों में कार्यरत लाखों लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा हैं।

प्रतिभा सिंह ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के उस दावे को खारिज किया है जिसमें उन्होंने  कहा है कि रोहतांग टनल व बिलासपुर में एम्स मोदी सरकार की देन हैं।

उन्होंने कहा कि रोहतांग में अटल टनल कांग्रेस की देन है, जबकि बिलासपुर में बने एम्स के लिये तत्कालीन वीरभद्र सिंह सरकार ने आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवाया था, जबकि 2017 में तत्कालीन वीरभद्र सिंह सरकार ने प्रदेश में हर घर में स्वच्छ पेयजल का लक्ष्य हासिल कर लिया था।

भाजपा प्रदेश के लोगों को गुमराह नही कर सकती।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल सरकार में 4 तहसीलदार प्रमोट कर बनाए HAS, 3 को दी बतौर SDM तैनाती

Mon May 29 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल सरकार में 4 तहसीलदारों को प्रमोट कर HAS बनाया हैं। चारों अधिकारियों को पदोनती के साथ ही तैनाती भी दे दी है। एक को AC to DC जबकि तीन को SDM तैनात किया गया है। देखें सूची

You May Like

Breaking News