IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भाजपा ने चंबा हत्याकांड और प्रदेश में चल रही स्टेट स्पॉन्सर्ड कानून अव्यवस्था को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, मांगी NIA जांच

  • रखी चार प्रमुख मांगें
  • प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के मात्र 6 महीने के कार्यकाल में ही 40 से अधिक हत्याएं, 150 से अधिक रेप केस और 183 अपहरण के मामले दर्ज हो चुके हैं

एप्पल न्यूज, शिमला

भाजपा हिमाचल प्रदेश ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल के नेतृत्व में हिमाचल से राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला को एक ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश ने वर्तमान कांग्रेस सरकार को मनोहर चंबा हत्याकांड और प्रदेश में चल रही कानून अव्यवस्था को लेकर आड़े हाथ लिया।
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा भारतीय जनता पार्टी चंबा जिला के ग्राम पंचायत भांदल स्थित थरोली गांव, जो कि जिला केन्द्र से 60 किमी की दूरी पर स्थित है, में पिछले दिनों मनोहर लाल नामक युवक, जिसकी आयु लगभग 25 वर्ष थी, की निर्मम हत्या के संबंध में आपका ध्यान आकर्षित करना चाहती है।

गांव के लोगों की जानकारी के मुताबिक मनोहर नामक युवक 6 जून, 2023 को प्रातः 7:00 बजे घर से निकला परन्तु शाम को जब वह घर वापिस नहीं लौटा तो परिवार वालों को आशंका हुई और उन्होनें इसकी रिपोर्ट किहार थाने में दर्ज करवाई।

उसके उपरांत परिवार वालों ने पुलिस व गांव वालों के साथ मिलकर मनोहर की तलाश शुरू की और 8 जून, 2023 को मनोहर का शव गांव से कुछ दूर नाले में बोरी में क्षत-विक्षत हालत में मिला ।

माननीय महोदय, मनोहर के शरीर के 8 टुकड़े किए गए थे और इसलिए इस निर्मम हत्याकांड को महज एक हत्या के रूप में नहीं देखा जा सकता क्योंकि हिमाचल प्रदेश में इस तरह की अमानवीय घटना आज से पूर्व न देखी और न सुनी।

इस सनसनीखेज हत्याकांड ने पूरे हिमाचल और समस्त हिमाचलवासियों को दहला कर रख दिया है। माननीय महोदय, महत्वपूर्ण विषय यह है कि इस नृशंस हत्या में जिस परिवार की गिरफ्तारी हुई है, वह एक विशेष समुदाय से सम्बन्ध रखता है।

भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि घटना के पीछे जिस आरोपी का हाथ बताया गया है उसकी पृष्ठभूमि पहले से ही संदिग्ध रही है और उसका परिवार आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है।

गांव के लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बाहुबली ने कई बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कई वर्षों से कर रखा है। इस क्षेत्र में इस घटना से पहले भी कई भेड़ पालकों और फुहालों के गायब होने की सूचनाएं समय-समय पर मिलती रही है।

इस घटना के बाद चंबा जिला के साथ-साथ पूरे प्रदेश में आकोश का वातावरण बना हुआ है।


राजीव बिंदल ने कहा की अतः भारतीय जनता पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से मांग करती है कि :-

  1. सभी आरोपियों की जांच राष्ट्रीय जांच ऐजेन्सी (एन0आई०ए०) के माध्यम से हो ताकि इस परिवार की संदिग्ध गतिविधियों की सही जानकारी मिल सके।
  2. इस हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से प्रतिदिन सुनवाई हो और आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दी जाए।
  3. जिला की उंची पहाड़ियों पर चारागाह परमिट की जांच की जाए और इसका आंबटन दोबारा से किया जाए।
  4. हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वाले विशेष समुदायों के लोग, जो अनेक प्रकार के छोटे-बड़े कारोबार कर रहे हैं, उनकी बाकायदा नियमानुसार वैरिफिकेशन की जाए, क्योंकि अकसर सूचनाएं मिलती है कि बंगलादेशी / रोहिंग्या जगह-जगह हिमाचल प्रदेश में बस रहे हैं।

जयराम और बिंदल ने कहा माननीय महोदय, इस प्रकार की घटनाएं हिमाचल प्रदेश को
शर्मसार कर रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि हिमाचल प्रदेश में कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई है। नालागढ़ में पुलिस की लापरवाही के कारण पुलिस कस्टडी में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है जिससे जनता में भारी रोष व्याप्त है।

सिरमौर में पुलिस राह चलते युवकों पर प्रहार करती है, युवक के कान का पर्दा फट जाता है और न सरकार, न प्रशासन, कोई व्यक्ति इस घटना पर गौर तक नहीं करता।

शिमला में लगातार लावारिस शवों के मिलने से ऐसा प्रतीत होता है कि हिमाचल प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के मात्र 6 महीने के कार्यकाल में ही 40 से अधिक हत्याएं, 150 से अधिक रेप केस और 183 अपहरण के मामले दर्ज हो चुके हैं।

माननीय महोदय, हिमाचल प्रदेश जो देवभूमि के नाम से विख्यात है, अपनी कानून व्यवस्था, शांतिप्रियता एवं शालीनता के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध हैं परन्तु उक्त नृशंस हत्याकांड से हिमाचल की छवि खराब हुई है।

अतः भारतीय जनता पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से आपसे सादर मांग करती है कि हिमाचल प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था का कड़ा संज्ञान लेते हुए इस हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच ऐजेन्सी (एन0आई0ए0 ) से करवाई जाए ताकि इस मामले की सत्यता जनता के सामने आ सके और आरोपियों को कड़ी सजा मिल सके।
हिमाचल प्रदेश में कहीं ना कहीं स्टेट स्पॉन्सर्ड कानून अव्यवस्था चल रही है।

इस अवसर पर राजभवन के बाहर भाजपा द्वारा प्रदर्शन भी किया गया जिसमें शिमला जिला अध्यक्ष और शिमला, शिमला ग्रामीण और कसुंपति के मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे।
भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस अवसर पर प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, महामंत्री राकेश जम्वाल, सुरेश भारद्वाज, सतपाल सत्ती, हंसराज, इंदर सिंह गांधी, रीना कश्यप, पूर्ण चंद ठाकुर, बलबीर वर्मा, लोकिंदर कुमार, दीपराज कपूर, राम लाल मार्कण्डेय, गोविंद शर्मा, लखविंदर राणा, राजेश कश्यप, संजय सूद, अजय श्याम, चेनत ब्रागटा, विनोद ठाकुर, मोहिंद्र धर्माणी, शशि बाला, संजीव कटवाल, रत्न पाल, पायल वैद्या, बिहारी लाल, कुसुम सदरेट, सीमा ठाकुर, प्यार सिंह, शशि दत्त, कर्ण नंदा, विजय परमार और अरुण फालटा उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में मानसून में अब तक PWD को हुआ 27 करोड़ का नुकसान, 301 सड़कें बंद, जल्द बहाल करने के प्रयास जारी- विक्रमादित्य सिंह

Mon Jun 26 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला इस सीजन में मानसून की एंट्री भारी तबाही के साथ हुई है।हिमाचल प्रदेश में मानसून ने आते ही तबाही मचा कर रख दी. प्रदेश भर में मानसून का प्रकोप देखने के लिए मिल रहा है। मूसलाधार बारिश के चलते प्रदेश को करोड़ों रुपए का नुकसान हो चला […]

You May Like

Breaking News